nayaindia Neil Wagner नील वैगनर ने किया संन्यास का ऐलान
खेल समाचार

नील वैगनर ने किया संन्यास का ऐलान

ByNI Sports Desk,
Share

वेलिंगटन। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार से शुरु होने जा रही टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। नील वैगनर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड की दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला से पहले ये ऐलान किया है। 37 वर्षीय खिलाड़ी सेलो बेसिन रिजर्व में पहले टेस्ट के लिए शुरुआती प्लेइंग-11 में नहीं होंगे और क्राइस्टचर्च में दूसरे टेस्ट से पहले उन्हें टीम से बाहर कर दिया जाएगा। वैंगर 27 की औसत से 260 विकेट के साथ न्यूजीलैंड के शीर्ष टेस्ट विकेट लेने वालों की सूची में पांचवें स्थान पर अपना करियर समाप्त करेंगे। Neil Wagner Announced Retirement

वैगनर ने अपने 64 टेस्ट में से 32 जीते, और 22 की औसत से 143 विकेट लिए। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 2012 में ब्लैककैप्स के लिए डेब्यू किया और आईसीसी टेस्ट विश्व रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंचने और 2021 में उद्घाटन आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में जीत के दौरान टीम के प्रमुख सदस्य थे। वैगनर ने कहा कि संन्यास लेने का फैसला आसान नहीं था, लेकिन यह स्पष्ट था कि आगे बढ़ने का यह सही समय है। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने वैगनर के हवाले से कहा यह एक भावनात्मक सप्ताह रहा है। किसी ऐसी चीज से दूर जाना आसान नहीं है, जिसे आपने इतना कुछ दिया है और जिससे आपको बहुत कुछ मिला है, लेकिन अब दूसरों के लिए आगे आने और इस टीम को आगे ले जाने का समय आ गया है। मैंने ब्लैककैप्स के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने के हर एक पल का आनंद लिया है और एक टीम के रूप में हम जो कुछ भी हासिल कर पाए हैं उस पर मुझे गर्व है।

मेरे टीम के साथी हमेशा मेरे लिए बहुत मायने रखते हैं और मैं हमेशा वही करना चाहता था जो टीम के लिए सबसे अच्छा हो – मुझे उम्मीद है कि मैं यही विरासत छोड़ूंगा। उन्होंने अपने टेस्ट करियर के दौरान कुल नौ बार पांच विकेट लिए, इसमें 2017 के अंत में वेलिंग्टन में वेस्टइंडीज के खिलाफ 7/39 का करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा कि वैगनर को पहले टेस्ट के दौरान सेलो बेसिन रिजर्व में सम्मानित किया जाएगा और 13 मार्च को क्राइस्टचर्च में एएनजेड न्यूजीलैंड क्रिकेट अवार्ड्स से भी नवाजा जाएगा। वैगनर ने भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया है, लेकिन वह घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। 

यह भी पढें

राज्यों में किसान ट्रैक्टर रैलियां

घोटालों वालों का गठबंधन है ‘इंडिया’ : शाह

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें