Naya India

फिल साल्ट केकेआर के लिए एक्स फैक्टर: क्लार्क

Phil Salt Is X Factor For KKR Clarke

कोलकाता। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर माइकल क्लार्क (Michael Clarke) ने फिल साल्ट (Phil Salt) की जमकर तारीफ की और उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) टीम में एक्स फैक्टर करार दिया। आईपीएल 2024 की नीलामी में फिल साल्ट को कोई खरीददार नहीं मिला था,जेसन रॉय ने निजी कारणों के चलते अपना नाम वापस ले लिया था, जिससे केकेआर ने ऑक्शन में फिल साल्ट को जेसन का रिप्लेसमेंट बनाया। उन्हें केकेआर ने उनके बेस प्राइस यानी 1.5 करोड़ रुपये में अपने खेमे में शामिल किया। आईपीएल 2024 में अपनी तूफानी बल्लेबाजी के फैंस का दिल जीत रहे फिल साल्ट (Phil Salt) को लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर माइकल क्लार्क ने बड़ा बयान दिया है। Michael Clarke

उन्होंने कहा कि विकेटकीपर-बल्लेबाज का प्रभाव केवल उसके द्वारा बनाए गए रनों तक ही सीमित नहीं है, उन्होंने उन्हें कैसे बनाया, इसके महत्व पर भी ध्यान देना चाहिए। सोमवार को दिल्ली के खिलाफ फिल साल्ट (Phil Salt) ने 33 गेंदों में 68 रन बनाए, जो सीजन का उनका चौथा अर्धशतक है। उन्होंने 154 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज सुनील नारायण (Sunil Narayan) के साथ 79 रन जोड़े, जिससे मेजबान टीम ने सोमवार को यहां ईडन गार्डन्स में दिल्ली कैपिटल्स पर 7 विकेट से जीत हासिल की। आईपीएल 2024 में नौ मैचों में 392 रन के साथ साल्ट अब ऑरेंज कैप की दौड़ में चौथे स्थान पर हैं।

क्लार्क ने स्टार स्पोर्ट्स क्रिकेट लाइव पर कहा फिल साल्ट के लिए अब तक सीजन वास्तव में अच्छा रहा है और वह केकेआर के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है, जैसा कि मैं कहता हूं, यह सिर्फ उसके द्वारा बनाए जा रहे रनों के बारे में नहीं है, बल्कि यह उनके रन बनाने के तरीके के बारे में भी है। या यूं कह लीजिए वो केकेआर के लिए ‘एक्स फैक्टर’ हैं। क्लार्क ने आगे कहा कि कई टीमों के पास शीर्ष क्रम में कम से कम एक विनाशकारी खिलाड़ी है लेकिन केकेआर के पास साल्ट और नारायण (Narayan) के रूप में दो हैं। नौ मैचों में छह जीत के साथ, केकेआर वर्तमान में अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है, टेबल टॉपर राजस्थान रॉयल्स से दो अंक पीछे है। कोलकाता का अगला मुकाबला 3 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में मुंबई इंडियंस से होगा।

यह भी पढ़ें:

श्रुति हासन ने पोस्ट की मां सारिका की पुरानी तस्वीर

आरक्षण कोई नहीं हटा सकता: मोदी

Exit mobile version