nayaindia PM Modi congress reservation आरक्षण कोई नहीं हटा सकता: मोदी
Trending

आरक्षण कोई नहीं हटा सकता: मोदी

ByNI Desk,
Share
Congress Is Planning Religion Based Reservation In Country Modi

बेंगलुरू/मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के ऊपर झूठ फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि आरक्षण को कोई हाथ नहीं लगा सकता। उन्होंने यह भी दोहराया कि बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर भी आ जाएं तो आरक्षण नहीं हटा सकते हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को चार सभाएं कीं। सबसे पहले वे कर्नाटक के बागलकोट पहुंचे। इसके बाद महाराष्ट्र के सोलापुर और सातारा गए। उन्होंने कर्नाटक के बागलकोट में कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक सरकार को एटीएम बना दिया है।

महाराष्ट्र के सोलापुर में प्रधानमंत्री ने आरक्षण का मुद्दा उठाया और कहा- विपक्ष बौखलाया हुआ है, इसलिए झूठ फैला रहा है। आज बाबा साहेब अंबेडकर भी चाह कर आरक्षण खत्म नहीं कर सकते, मोदी तो बहुत दूर की बात है। गौरतलब है कि कांग्रेस और विपक्षी गठबंधन के नेताओं ने आरोप लगाया है कि भाजपा चार सौ सीट जीतने की बात इसलिए कर रही है ताकि संविधान बदल कर आरक्षण खत्म कर सके। इस मसले पर पूरी भाजपा और संघ सफाई दे रहे हैं।

बहरहाल, कर्नाटक के बागलकोट में मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक को भी अपनी लूट का एटीएम बना लिया है। इतने कम समय में ही इन लोगों ने कर्नाटक का सरकारी खजाना खाली कर दिया है। प्रधानमंत्री ने कहा- आज ये लोग एक झटके में गरीबी हटाने का दावा करते हैं, लेकिन इनकी 60 साल की सरकार, इनकी कई पीढ़ियों का काम गवाह है कि वंचित वर्ग के लिए इनकी मानसिकता क्या रही है? उनके दुख, उनकी तकलीफ से कांग्रेस और उनके साथियों को कोई वास्ता नहीं था।

मोदी ने कहा- कांग्रेस कभी नहीं चाहती थी कि दलित, आदिवासी और ओबीसी लीडरशिप देश के नेतृत्व करे। भाजपा का यही प्रयास रहा है कि एससी, एसटी और ओबीसी को प्रतिनिधित्व मिले। 2014 में आपने प्रचंड बहुमत दिया तो एनडीए ने दलित के बेटे को राष्ट्रपति बनाया। 2019 में आपने फिर हमें जनादेश दिया तो हमने देश के इतिहास में आदिवासी की बेटी को राष्ट्रपति के रूप में स्थापित किया। उन्होंने कहा- आज सांसदों की लोकसभा, राज्यसभा में की संख्या देख लीजिए एससी, एसटी और ओबीसी के सबसे ज्यादा प्रतिनिधि भाजपा के टिकट पर चुन कर आते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें