nayaindia Shane Watson शेन वॉटसन पाकिस्तान के मुख्य कोच की दौड़ से हटे
खेल समाचार

शेन वॉटसन पाकिस्तान के मुख्य कोच की दौड़ से हटे

ByNI Sports Desk,
Share
Shane Watson Head Coach

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शेन वॉटसन (Shane Watson) पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पसंदीदा उम्मीदवार होने के बावजूद पाकिस्तान के मुख्य कोच की दौड़ से हट गए हैं। एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है। ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार, वॉटसन, जिन्होंने हाल ही में पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में क्वेटा ग्लेडियेटर्स को कोचिंग दी थी। Shane Watson Head Coach

इस पद के संबंध में चर्चा में थे, लेकिन उन्होंने अपनी वर्तमान कोचिंग और कमेंटरी प्रतिबद्धताओं को प्राथमिकता देने का फैसला किया, जिसमें मेजर लीग क्रिकेट (Major League Cricket) में सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न के साथ उनकी भूमिका और आईपीएल में उनकी कमेंट्री डील भी शामिल है।

जबकि वॉटसन ने शुरू में पीसीबी के प्रस्ताव पर विचार किया था, पीएसएल के दौरान पाकिस्तान में अपने समय का भरपूर आनंद लिया, उन्होंने अंततः पारिवारिक दायित्वों और कई भूमिकाओं को संतुलित करने की आवश्यकता का हवाला देते हुए अपनी मौजूदा प्रतिबद्धताओं का सम्मान करने का फैसला किया।

उनके इस फैसले से न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज और जून में होने वाले टी20 विश्व कप (World Cup) से पहले पाकिस्तान बिना मुख्य कोच के रह जाएगा। पीसीबी की ओर से पर्याप्त वित्तीय पेशकश का सुझाव देने वाली रिपोर्टों के बावजूद, यह समझा जाता है कि वास्तविक आंकड़ा अनुमान से कम था और वॉटसन की वापसी में इसकी कोई भूमिका नहीं थी।

कोचिंग प्रस्ताव के संबंध में विकास की तीव्र गति का मतलब था कि इसे स्वीकार करने के लिए वॉटसन को अपनी वर्तमान भूमिकाओं से अचानक इस्तीफा (Resign) देना होगा, जिसे अव्यवहारिक माना गया। क्वेटा ग्लैडिएटर्स के मुख्य कोच के रूप में, वॉटसन ने टीम की संरचना और कर्मियों में महत्वपूर्ण बदलाव किए, विशेष रूप से लंबे समय तक कप्तान रहे सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) की जगह रिली रोसौव को नियुक्त किया।

उनके मार्गदर्शन में, ग्लेडियेटर्स ने पीएसएल में आशाजनक फॉर्म दिखाया, टूर्नामेंट के बाद के चरणों में बाहर होने से पहले पांच सीज़न में पहली बार प्लेऑफ़ में पहुंचे।

यह भी पढ़ें:

मिचेल स्टार्क आईपीएल में अपनी वापसी को लेकर रोमांचित

शराब नीति मामले में केजरीवाल को कोर्ट से बड़ी राहत

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें