nayaindia South Africa Heinrich Klaasen Retires From Test Cricket दक्षिण अफ्रीका के हेनरिक क्लासेन ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास
खेल समाचार

दक्षिण अफ्रीका के हेनरिक क्लासेन ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास

ByNI Desk,
Share

Heinrich Klaasen :- दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। वह वनडे और टी-20 खेलना जारी रखेंगे। नए साल की शुरुआत में यह दक्षिण अफ्रीका के लिए दूसरा बड़ा झटका है। इससे पहले, पिछले हफ्ते केपटाउन में भारत के खिलाफ डीन एल्गर ने अपने करियर का आखिरी टेस्ट खेला। हेनरिक ने 85 प्रथम श्रेणी मैच भी खेले जहां उन्होंने 46.09 की औसत से 5347 रन बनाए, जिसमें 12 शतक और सीएसए 4-डे सीरीज़ में मोमेंटम मल्टीप्लाई टाइटन्स के लिए 292 रन की करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी शामिल है। हेनरिक ने रिटायरमेंट की घोषणा इंस्टाग्राम पर की। उन्होंने पोस्ट कर लिखा, “मैंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है। मैं इस फॉर्मेट से प्यार करता हूं। इससे रिटायरमेंट लेना आसान नहीं था। मैं कई रात सो नहीं पाया।

इस पर काफी सोच-विचार करने के बाद मैंने संन्यास लेने की घोषणा की है। मैंने मैदान के अंदर और बाहर कई चीजों का सामना किया। जिसने मुझे क्रिकेटर बनाया है। टेस्ट खेलना शानदार रहा और मुझे खुशी है कि मैं देश का प्रतिनिधित्व कर सका। दक्षिण अफ्रीका को इस साल सात और टेस्ट खेलने हैं, लेकिन, क्लासेन अब वेस्टइंडीज, बांग्लादेश, श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ मैचों में चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट निदेशक एनोक नकेवे ने कहा, “हेनरिक जैसी क्षमता वाले खिलाड़ी को लाल गेंद वाले क्रिकेट से दूर जाते देखना कठिन है, लेकिन हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं। हम उन्हें सफेद गेंद के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए देखने के लिए उत्सुक हैं। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें