nayaindia Kidambi Srikanth स्विस ओपन: क्वार्टरफाइनल में पहुंचे श्रीकांत और राजावत
खेल समाचार

स्विस ओपन: क्वार्टरफाइनल में पहुंचे श्रीकांत और राजावत

ByNI Desk,
Share
Kidambi Srikanth

बेसल। शीर्ष भारतीय शटलर किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) और युवा खिलाड़ी प्रियांशु राजावत (Priyanshu Rajawat) बीडब्ल्यूएफ स्विस ओपन (Swiss Open), सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं। दुनिया में 27वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने 10वें नंबर के खिलाड़ी मलेशियाई ली जी जिया को केवल 36 मिनट में सीधे सेट में 21-16, 21-15 से हराया। Kidambi Srikanth

दूसरी ओर, राजावत ने दुनिया के 33वें नंबर के खिलाड़ी चीन के लेई लांक्सी को सीधे गेम में 21-14, 21-13 से हराया। 22 वर्षीय राजावत ने पहले दौर में हांगकांग के विश्व नंबर 14 ली चेउक यियू के खिलाफ बाजी मारी थी। ली साल की शुरुआत में इंडिया ओपन (India Open) में फाइनलिस्ट थे।

श्रीकांत का अगला मुकाबला चीनी ताइपे के चिया हाओ ली से होगा, जिन्होंने लक्ष्य सेन को सीधे गेम में 21-17, 21-15 से हराकर बाहर कर दिया। राजावत का मुकाबला ताइपे के एक अन्य शटलर चाउ टीएन चेन से होगा। एक अन्य पुरुष एकल शटलर किरण जॉर्ज ने एलेक्स लैनियर पर कड़े संघर्ष के बाद 18-21, 22-20, 21-18 से जीत के बाद क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए उनका अगला मुकाबला डेनमार्क के रासमस गेम्के से होगा। इस बीच, दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु (PV Sindhu) का अभियान यहां जापान की टोकोमा मियाजाकी से हारकर प्री-क्वार्टर फाइनल में समाप्त हो गया।

सिंधु को दुनिया की 27वें नंबर की जापानी शटलर के खिलाफ एक घंटे और 19 मिनट तक चले मैच में 21-16, 19-21,16-21 से हार का सामना करना पड़ा। यह उनकी 16वें दौर में लगातार दूसरी हार थी। पिछले सप्ताह ऑल इंग्लैंड ओपन में भारतीय खिलाड़ी को दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें:

आईपीएल खेलने के लिए पूरी तरह फिट मथीशा पथिराना

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 15 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें