nayaindia Virat Kohli Out Of First Two Tests Against England इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट से बाहर हुए विराट कोहली
खेल समाचार

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट से बाहर हुए विराट कोहली

ByNI Desk,
Share

Virat Kohli :- राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने से तीन दिन पहले भारत को एक बड़ा झटका लगा है। विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए पहले दो मैचों से हट गए हैं। इस बात की जानकारी खुद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने दी है। बीसीसीआई ने कहा कि कोहली द्वारा हैदराबाद और विशाखापत्तनम में टेस्ट मैचों से हटने का अनुरोध करने के बाद चयन समिति द्वारा एक रिप्लेसमेंट का नाम जल्द ही बताया जाएगा। साथ ही बीसीसीआई ने मीडिया और प्रशंसकों से अनुरोध किया कि वे विराट कोहली की प्राइवेसी का सम्मान करें। बीसीसीआई ने कहा विराट कोहली ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए बोर्ड से इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट से हटने का अनुरोध किया है। 

विराट ने कप्तान रोहित शर्मा, टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं से बात की है। बीसीसीआई उनके फैसले का सम्मान करती है। बोर्ड और टीम प्रबंधन ने स्टार बल्लेबाज को अपना समर्थन दिया है और टीम के बाकी सदस्यों से टेस्ट सीरीज में सराहनीय प्रदर्शन करने का पूरा भरोसा है। कोहली ने भारत की आखिरी टेस्ट सीरीज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली थी, जो 1-1 से बराबरी पर खत्म हुई थी। इंदौर और बेंगलुरु में श्रृंखला के आखिरी दो मैचों में खेलने से पहले वह व्यक्तिगत कारणों से इस महीने की शुरुआत में मोहाली में अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में नहीं खेल पाए थे। पहले दो मैचों में कोहली की अनुपस्थिति में भारत मध्यक्रम के बल्लेबाजों शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर पर काफी निर्भर रहेगा। 

विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में नामित केएल राहुल विशेषज्ञ बल्लेबाजी विकल्प के रूप में भी खेल सकते हैं। भारत की प्लेइंग इलेवन में विकेटकीपर के स्थान के लिए केएस भरत और ध्रुव जुरेल अन्य दावेदार हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच आगामी श्रृंखला 25 जनवरी को हैदराबाद में शुरू होगी। इसके बाद अन्य मैच विशाखापत्तनम (2-6 फरवरी), राजकोट (15-19 फरवरी), रांची (23-27 फरवरी) और धर्मशाला (7-11 मार्च) में होंगे। भारत वर्तमान में 2023-2025 विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंक तालिका में 54.16 पीसीटी के साथ गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरे स्थान पर है। वहीं इंग्लैंड 15 पीसीटी के साथ अंक तालिका में आठवें स्थान पर है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें