nayaindia World Cup 2023 में तहलका मचाने वाले टीम इंडिया के इस...
खेल समाचार

World Cup 2023 में तहलका मचाने वाले टीम इंडिया के इस सूरमा ने किया संन्यास का ऐलान!

ByNI Sports Desk,
Share
Team india (12)

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) फिलहाल चोट के कारण क्रिकेट से दूर है। वर्तमान समय में टीम इंडिया (Team India) और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है, जिसके 2 मैच खेले जा चुके हैं। टखने की चोट के कारण शमी दोनों मुकाबलों के लिए बाहर थे। साथ ही अगले 3 टेस्ट मैचों में भी उनका चयन नामुमकिन नजर आता है, इस बीच उनकी ओर से क्रिकेट (Cricket) से संन्यास (Retirement) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। जिसके बाद उनके फेन्स के बीच मायूसी फैल गई है।

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) फिलहाल संन्यास (Retirement) को लेकर विचार नहीं कर रहे हैं। उनका फोकस पूरी तरह से चोट से उभरकर देश के लिए दोबारा क्रिकेट (Cricket) खेलने पर है। शमी सीधे तौर पर तो अपने क्रिकेट (Cricket) को अलविदा कहने को लेकर अभी कुछ नहीं कहा, लेकिन शमी ने संकेत दे दिया।

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने कहा कि मैं जिस दिन क्रिकेट से बोर हो जाउंगा, तभी क्रिकेट (Cricket) को छोड़ दूंगा। मुझे किसी चीज का लोड लेने की जरूरत नहीं है और ना ही मुझे कोई समझाने वाला है। मुझे सुबह उठकर जब लगेगा कि यार आज मैदान पर जाने का मन नहीं कर रहा। मैं उस दिन संन्यास (Retirement) का ऐलान कर दूंगा।

बता दें शमी ने सर्वश्रेष्ठ कप्तान (Best Captain) का भी नाम बताया। उनका मानना है कि किसी की भी तुलना करना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा, ‘यह हर किसी के लिए अलग है। लेकिन आप कहेंगे वही जो सबसे ज्यादा सफल रहा है। मेरे लिए यह एमएस धोनी हैं, क्योंकि कोई भी उनके जितना सफल नहीं है।

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में तहलका मचा दिया था। शमी को शुरुआती मैचों में मौका नहीं मिला, लेकिन जैसे ही उन्हें प्लेइंग-11 में शामिल किया गया, फिर तो शमी ने विकेट पर विकेट लेकर एक रिकॉर्ड बना डाला। शमी ने बल्लेबाजों के जमकर डंडे और गिल्लियां उखाड़ीं। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 24 विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। हालांकि, टीम इंडिया (Team India) को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार झेलनी पड़ी थी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें