nayaindia ट्रेविस हेड ने तोड़ा आईपीएल में 15 साल पुराना रिकॉर्ड, बन गए पहले खिलाड़ी
खेल समाचार

ट्रेविस हेड ने तोड़ा आईपीएल में 15 साल पुराना रिकॉर्ड, बन गए पहले खिलाड़ी

ByNI Sports Desk,
Share
Travis Head (1)
Image Credit: IPL

आईपीएल के 17वें सीजन का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला चेन्नई में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया है। जिसमें हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 36 रन से हराकर आईपीएल फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा। इस मुकाबले में हैदराबाद टीम का विस्फोटक बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head) ने 34 रनों की पारी खेली, इस दौरान उन्होंने आईपीएल के इतिहास में 15 साल पुराना एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ते हुए नया रिकॉर्ड बना दिया। हेड (Travis Head) का बल्ला इस सीजन जमकर चला है, जिसमें उन्होंने 14 पारियों में कुल 567 रन बनाए हैं। वहीं अब हेड आईपीएल के एक सीजन में पावरप्ले के दौरान सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

ट्रेविस हेड (Travis Head) ने आईपीएल के 17वें सीजन में धमाकेदार प्रदर्शन किया है जिसमें उन्होंने पावरप्ले में हैदराबाद को एक शानदार शुरुआत दी जिसमें टीम का पूरे मैच में दबदबा देखने को मिला है। इस सीजन हेड (Travis Head) के बल्ले से कुल 96 बाउंड्री देखने को मिली हैं, जिसमें से उन्होंने 74 बाउंड्री पावरप्ले के दौरान लगाई हैं। इसी के साथ हेड अब आईपीएल इतिहास में पावरप्ले के दौरान एक सीजन में सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। हेड ने इस मामले में एडम गिलक्रिस्ट के 15 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा है जिन्होंने साल 2009 में खेले गए आईपीएल सीजन में पावरप्ले के दौरान कुल 72 बाउंड्री लगाई थी।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ क्वालीफायर 2 मुकाबले में अपनी 34 रनों की पारी के दौरान एक और लिस्ट में खुद को दूसरे नंबर पर पहुंचा लिया है। हेड (Travis Head) अब आईपीएल इतिहास के एक एडिशन में पावरप्ले के दौरान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। हेड के बल्ले से पहले 6 ओवर्स के दौरान कुल 402 रन देखने को मिले हैं, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 209.37 का रहा है।

यह भी पढ़ें :- दूसरे टी20 मैच में अमेरिका ने बांग्लादेश को 6 रन से हराकर रचा इतिहास

यह भी पढ़ें :- अहम खिलाड़ियों के बिना विंडीज ने साउथ अफ्रीका को दी मात, ब्रैंडन ने खेली कप्तानी पारी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें