nayaindia Under-19 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया को हराकर जीत का छक्का...
खेल समाचार

Under-19 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया को हराकर जीत का छक्का लगाएगी टीम इंडिया

ByNI Sports Desk,
Share
Team india

India vs Australia: टीम इंडिया (Team India) और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंडर-19 वर्ल्ड कप (Under-19 World Cup) का फाइनल मैच 11 फरवरी (रविवार) को होगा। दोनों ही टीमें अभी तक टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी हैं। टीम इंडिया (Team India) ने टूर्नामेंट में अब तक खेले सभी मैच जीते हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया को 5 मैचों में जीत मिली है, जबकि एक मैच पूरा नहीं हुआ था। अब ऐसे में दोनों टीमों की फाइनल में जबरदस्त टक्कर होने वाली है। टीम इंडिया (Team India) का इस वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में दबदबा रहा है। भारत ने 5 बार अंडर-19 वर्ल्ड कप (Under-19 World Cup) टूर्नामेंट अपने नाम किया है। खासकर इस बार की टीम इंडिया (Team India) ने गजब का प्रदर्शन दिखाया है। इससे साफ नजर आ रहा है कि टीम इंडिया (Team India) आसानी से ये खिताब जीत सकती है।

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 (Under-19 World Cup 2024) में टीम इंडिया (Team India) की कप्तानी कर रहे उदय सहारन (Uday Saharan) ने अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने ने कप्तानी के साथ-साथ बल्ले से भी कमाल का प्रदर्शन किया है। वह अब तक टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। उन्होंने अब तक खेले 6 मैचों में 60 से ऊपर की औसत के साथ 389 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 3 अर्धशतक भी लगाए हैं। साउथ अफ्रीकी के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में कप्तान ने सचिन धास के साथ पार्टनरशिप कर भारत को मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई। सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान (Musheer Khan) ने तो सबका दिल ही जीत लिया। मुशीर ने इस टूर्नामेंट में 6 मैचों में 2 सेंचुरी ठोक डाली। वह टूर्नामेंट के अब तक के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने 67 से ऊपर की घातक औसत के साथ 338 रन बनाए हैं। 1 अर्धशतक भी अपने नाम किया है।

पिता ने महान सचिन तेंदुलकर के नाम पर बेटे का नाम ‘सचिन’ रखा। अब यह लड़का दुनिया को अपनी शानदार बल्लेबाजी से दीवाना बना रहा है। युवा सचिन धास (Sachin Dhas) अंडर-19 वर्ल्ड कप (Under-19 World Cup) में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं। उन्होंने 6 मैचों में 70 से ऊपर की सबसे घातक औसत के साथ 294 रन बनाए हैं। साथ ही 1 शतक और 1 अर्धशतक इस दौरान उनके बल्ले से देखने को मिला है।स्पिनर सौम्य पांडे ने इस टूर्नामेंट में अपनी शानदार घूमती गेंदों से बल्लेबाजों को खूब चकमा दिया है। पांडे टीम इंडिया (Team India) के लिए सबसे ज्यादा 17 विकेट अब तक ले चुके हैं। उनका इकॉनमी रेट भी इस दौरान बेहद शानदार रहा है। सौम्य ने 2.44 की इकॉनमी रेट से अब तक रन दिए हैं। अब फाइनल में भी ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों का काल बन सकते हैं।

आपको बता दें अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में टीम इंडिया-ऑस्ट्रेलिया का अभी तक दो बार आमना-सामना हुआ है। 2012 और 2018 में। दोनों ही बार भारत ने बाजी मारी है। 2012 में टीम इंडिया (Team India) ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर खिताब जीता था। और 2018 में टीम इंडिया (Team India) ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर चैंपियन बनी। अब यह तीसरा मौका है जब दोनों टीमें अंडर-19 वर्ल्ड कप (Under-19 World Cup) के फाइनल में आमने-सामने हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें