nayaindia Mohammad Rizwan Becomes Vice Captain Of Pakistan T20 Team पाकिस्तान टी20 टीम के उप-कप्तान बने मोहम्मद रिजवान
खेल समाचार

पाकिस्तान टी20 टीम के उप-कप्तान बने मोहम्मद रिजवान

ByNI Desk,
Share

Mohammad Rizwan :- विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को 12 जनवरी से शुरू होने वाले न्यूजीलैंड के पांच मैचों के दौरे से पहले टी20 में पाकिस्तान का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है। मोहम्मद रिजवान अब टी20 टीम के नेतृत्व समूह में नए कप्तान शाहीन शाह आफरीदी के साथ मिलकर काम करेंगे, क्योंकि 2009 पुरुष टी20 विश्व कप विजेता पाकिस्तान अब वेस्टइंडीज और यूएसए में होने वाले टूर्नामेंट के 2024 संस्करण के लिए अपनी तैयारियों को पुख्ता कर रहे हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा जारी एक बयान में रिजवान ने कहा, “पाकिस्तान पुरुष टी20 टीम के उप-कप्तान के रूप में नामित होना सम्मान की बात है। मुझे यह जिम्मेदारी सौंपने के लिए मैं पीसीबी का आभारी हूं। मैं कप्तान, कोचिंग स्टाफ और साथियों के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं। 31 वर्षीय रिजवान ने 2015 में इस प्रारूप में डेब्यू के बाद से 85 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 2,797 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और 25 अर्धशतक शामिल हैं। स्टंप के पीछे रिजवान ने 41 कैच और 11 स्टंपिंग की है।

पाकिस्तान टीम: शाहीन शाह आफरीदी (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (उप-कप्तान और विकेटकीपर), आमिर जमाल, अब्बास अफरीदी, आजम खान (विकेटकीपर), बाबर आजम, फखर जमां, हारिस रऊफ, हसीबुल्लाह (विकेटकीपर), इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, साहिबज़ादा फरहान, सईम अयूब, उसामा मीर और ज़मान खान।

शेड्यूल:

पहला टी20 मैच- 12 जनवरी, ईडन पार्क, ऑकलैंड

दूसरा टी20 मैच- 14 जनवरी, सेडॉन पार्क, हैमिल्टन

तीसरा टी20 मैच- 17 जनवरी, यूनिवर्सिटी ओवल, डुनेडिन

चौथा टी20 मैच- 19 जनवरी, हेगले ओवल, क्राइस्टचर्च

पांचवां टी20 मैच- 21 जनवरी, हेगले ओवल, क्राइस्टचर्च (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें