nayaindia Three Coaches of a Local Train Derailed in Mumbai
महाराष्ट्र

मुंबई में लोकल ट्रेन के तीन डिब्बे पटरी से उतरे

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। महाराष्ट्र (Maharashtra) के बेलापुर (Belapur) और खारकोपर (Kharkopar) के बीच चलने वाली लोकल ट्रेन (Local Train) के तीन डिब्बे मंगलवार सुबह पटरी से उतर गए। दुर्घटना (Accident) में अभी तक किसी यात्री के हताहत होने की सूचना नहीं है। जानकारी के मुताबिक मुंबई से बेलापुर (Belapur) से खारकोपर स्टेशन (Kharkopar Station) में प्रवेश करते समय ट्रेन पटरी से उतर गई। सुबह 8 बजकर 46 मिनट पर यह दुर्घटना हुई और राहत के लिए दूसरी ट्रेन मौके पर पहुंच गई है। हालांकि अभी तक किसी यात्री के हताहत होने की सूचना नहीं है। मौके पर मौजूद अधिकारियों के अनुसार पटरियों को काफी नुकसान हुआ है। पटरियों को फिर से बिछाने की जरुरत पड़ सकती है। इसलिए मरम्मत का काम लंबा चल सकता है। मरम्मत कार्य के चलते फिलहाल बेलापुर से खारकोपर के बीच ट्रेनों का आवागम ठप्प है। 

ये भी पढ़ें- http://संजय शर्मा को मारने वाला आतंकी मुठभेड़ में ढेर

बेलापुर से खारकोपर शहर का सबसे काम व्यस्त रहने वाला रूट है। सेंट्रल रेलवे (Central Railway) के सीपीआरओ शिवाजी एम सुतार (Shivaji M Sutar) ने इस संबंध में ट्वीट कर कहा, बेलापुर से खारकोपर लोकल ट्रेन के तीन डिब्बे खारकोपर स्टेशन में प्रवेश करते समय पटरी से उतर गए। इसमें कोई हताहत या घायल नहीं है। राहत ट्रेन घटनास्थल पर पहुंच गई है और वाहनों के यातायात को बहाल करने का काम चल रहा है। उन्होंने आगे कहा कि, केवल बेलापुर-नेरूल-खरकोपर मार्गों पर ट्रेनों का यातायात बंद (Traffic Stop) है। हार्बर (Harbor), मेन लाइन (Main Line) और अन्य मार्गों पर लोकल ट्रेन का संचालन जारी है। वहीं खरकोपर के रेलवे अधिकारी रजनीश कुमार गोयल (Rajneesh Kumar Goyal) ने कहा कि दुर्घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। ट्रेन के 4 डिब्बे पटरी से उतरे हैं। मामले में जांच करेंगे। रेलवे के कई अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। सेवाओं को फिर से शुरू होने में करीब 4-5 घंटे का समय लगेगा।

ये भी पढ़ें- http://पीएफआई की संदिग्ध गतिविधियों में शामिल इंदौर का सरफराज गिरफ्तार

गौरतलब है पिछले दो महीनों में एक के बाद एक लगभग आधा दर्जन ट्रेन के पटरी से उतरने की घटना समाने आ चुकी है। इससे पहले 23 फरवरी को बिहार में डेहरी पहलेजा और करबंदिया रेलवे स्टेशनों के मालगाड़ी के 13 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। वहीं जनवरी में विशाखापत्तनम-किरंदुल ट्रेन के एक जनरल कोच के पहिए आंध्र प्रदेश के कोट्टावलसा-अराकू सेक्शन के शिवलिंगपुरम स्टेशन पर पटरी से उतर गए थे। इसके साथ ही रोहतक के समरगोपालपुर गांव के पास एक मालगाड़ी के छह डिब्बे पटरी से उतर गए थे। जनवरी में ही जम्मू और कश्मीर के बडगाम जिले के मझमा इलाके में एक ट्रेन स्टेशन के पास पटरी से उतर गई थी। इससे पहले जनवरी की शुरूआत में, उत्तर पश्चिम रेलवे ने राजस्थान में पाली के पास बांद्रा टर्मिनस-जोधपुर सूर्यनगरी एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने के बाद पश्चिम रेलवे की छह लंबी दूरी की ट्रेनों को रद्द कर दिया था। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें