nayaindia ओडिशा प्रदेश कांग्रेस: 50-50 हजार रुपए का चेक चुनाव दावेदारों से मांगा

ओडिशा कांग्रेस ने दावेदारों से 50-50 हजार रुपए मांगे

ओडिशा प्रदेश कांग्रेस:
congress tax recovery notice

भुवनेश्वर। ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़ना चाह रहे दावेदारों से 50-50 हजार रुपए पार्टी के खाते में जमा करने को कहा है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शरत पटनायक ने संभावित उम्मीदवारों को चिट्ठी लिख कर इसकी अपील की है। पटनायक ने कहा है कि ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से छंटनी के बाद जिन संभावित प्रत्याशियों के नाम की सूची बनी है उनसे 50-50 हजार रुपए के चेक लिए जा रहे हैं।

कांग्रेस को 147 विधानसभा सीटों और 21 लोकसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों से करीब तीन हजार आवेदन मिले थे। बताया जा रहा है कि कई दावेदारों ने पहले ही 50 हजार के चेक जमा कर दिए हैं। पटनायक ने कहा- नाम तय होने के बाद टिकट नहीं पाने वाले उम्मीदवारों को चेक लौटा दिए जाएंगे।

कांग्रेस ने इस फैसले का बचाव करते हुए कहा कि ये चेक आधिकारिक तौर पर स्वीकार किए जा रहे हैं और छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है। चूंकि पार्टी के पास पर्याप्त धन नहीं है, इसलिए उम्मीदवारों को कुछ बलिदान देना होगा। गौरतलब है कि आयकर विभाग ने कांग्रेस के खाते से 135 करोड़ रुपए निकाल लिए हैं और उसे 18 सौ करोड़ रुपए से ज्यादा का नोटिस भी भेजा है।

 

यह भी पढ़ें:

लेफ्ट और कांग्रेस का विरोधाभास

कांग्रेस में सब बिखरा हुआ

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें