nayaindia Tejashwi लालू प्रसाद के परिवारवाद पर हमले को लेकर तेजस्वी का पलटवार
पटना

लालू प्रसाद के परिवारवाद पर हमले को लेकर तेजस्वी का पलटवार

ByNI Desk,
Share
Tejashwi Yadav

पटना। बिहार के चुनाव में अब संतानों की संख्या को लेकर सियासत शुरू हो गयी है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद (Lalu Prasad) के बच्चों की संख्या को लेकर तंज कसा था तो सोमवार को लालू प्रसाद के पुत्र तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने भाजपा के कई नेताओं सहित कई महापुरुषों के पारिवारिक सदस्यों की गणना कर दी। पत्रकारों से चर्चा करते हुए तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार के लिए हमेशा सम्मान रहेगा। वे खुद नहीं बोलते हैं उनसे बुलवाया जाता है। Tejashwi Yadav

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी हमारे अभिभावक और पिता तुल्य हैं। मेरे परिवार पर बोलने से पहले उनको जानना चाहिए कि जिन्होंने इस देश का संविधान लिखा था, वह 14 भाई बहन थे। बाबा साहब खुद 14 वें नंबर पर थे। इसके आगे उन्होंने कहा कि सुभाष चंद्र बोस जी भी 14 भाई बहन थे और खुद वह आठवें नंबर पर थे। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) भी पांच भाई-बहन हैं। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई भी सात भाई-बहन थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) जी भी 6 भाई-बहन हैं, जबकि उनके दादा सात भाई-बहन थे। यही नहीं, उनके एक चाचा नरसिंह दास जी के आठ बच्चे हैं। गृह मंत्री अमित शाह सात भाई-बहन हैं और वह खुद सातवें नंबर पर हैं। भाजपा के पटना साहिब से प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद (Ravisankar Prasad) जी सात भाई-बहन हैं। इसके आगे तेजस्वी ने कहा कि तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव जी 10 भाई-बहन हैं। राष्ट्रगान लिखने वाले रवीन्द्रनाथ टैगोर जी 7 भाई-बहन थे।

प्रखर विद्वान पूर्व राष्ट्रपति वीवी गिरी जी के 14 बच्चे थे। देवगौड़ा जी के छह बच्चे हैं, नरसिम्हा राव (Narasimha Rao) जी के आठ बच्चे थे। उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री जी से जो लोग बुलवा रहे हैं, पहले उनको यह सब देख लेना चाहिए था। यह कोई मुद्दा नहीं है और बात मुद्दे की होनी चाहिए। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि नीतीश कुमार क्यों नहीं विशेष राज्य के दर्जे, विशेष पैकेज की मांग कर रहे हैं। बिहार के विकास की बात होनी चाहिए।

इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने शनिवार को कटिहार में एनडीए प्रत्याशी के पक्ष में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के परिवारवाद को लेकर जोरदार तंज कसा था। उन्होंने कहा था कि खुद हटे तो पत्नी को मुख्यमंत्री बना दिया। फिर दोनों बेटे को लाए और दो बेटी को भी ले आए। उन्होंने आगे कहा, “पैदा तो बहुत कर दिए। इतना ज्यादा पैदा करना चाहिए किसी को, बाल बच्चा। लेकिन उतना किया। उसी में से दो बेटा और दो बेटी को लगा दिया।

यह भी पढ़ें:

मणिपुर के 11 मतदान केंद्रों पर आज वोटिंग

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज करेंगे सियाचिन का दौरा

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें