nayaindia Dust storm in Delhi दिल्ली में धूलभरी आंधी, 22 उड़ानें प्रभावित हुईं
दिल्ली

दिल्ली में धूलभरी आंधी, 22 उड़ानें प्रभावित हुईं

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली सहित देश के कई इलाकों में आंधी चली और बारिश भी हुई। कई जगह ओले भी गिरे। शनिवार की शाम को राजधानी दिल्ली में धूलभरी आंधी की वजह से 22 विमान दिल्ली में नहीं उतरे सके। उन्हें डाइवर्ट किया गया। आंधी और बारिश से तापमान में थोड़ी गिरावट आई। राजधानी दिल्ली के अलावा शनिवार को मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम, इटारसी सहित कई क्षेत्रों में तेज बारिश के साथ ओले गिरे। राजस्थान के जयपुर, अलवर, सीकर, बीकानेर, श्रीगंगानगर आदि जिलों में बारिश हुई।

उत्तर प्रदेश के झांसी में तेज बारिश के साथ ओले गिरे। राजधानी दिल्ली के अलावा नोएडा में भी शनिवार को धूलभरी आंधी चली। इससे लोगों को तेज गर्मी से राहत मिली। खराब मौसम के चलते दिल्ली पहुंचने वाली 22 उड़ानों को डाइवर्ट किया गया। इनमें से आठ को लखनऊ, नौ को जयपुर, दो को चंडीगढ़ और एक-एक फ्लाइट को वाराणसी, अमृतसर और अहमदाबाद भेजा गया।

इस बीच मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण आने वाले दो दिनों में तापमान में पांच से छह डिग्री सेल्सियस की कमी आएगी। मौसम की भविष्यवाणी करने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट ने भी कहा था कि शनिवार को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में बारिश होगी। इसके अलावा उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा और अंडमान निकोबार में भी बरसात की संभावना जताई गई थी। वहीं, जम्मू कश्मीर और हिमाचल में हल्की बर्फबारी की की संभावना भी जताई गई थी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें