nayaindia IIT student arrested आईएस में शामिल होने जा रहा छात्र गिरफ्तार
दिल्ली

आईएस में शामिल होने जा रहा छात्र गिरफ्तार

ByNI Desk,
Share
gujarat university hostel Afghanistan Student
gujarat university hostel Afghanistan Student

नई दिल्ली। आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट, आईएस में कथित रूप से शामिल होने जा रहे भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान यानी आईआईटी गुवाहाटी के एक छात्र को गिरफ्तार किया गया है। छात्र को शनिवार शाम गुवाहाटी के पास हाजो इलाके से पकड़ा गया था। रविवार को उस छात्र को अदालत में पेश किया गया, जहां अदालत ने उसे 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

इससे चार दिन पहले ही इस्लामिक स्टेट के भारत के प्रमुख हारिस फारूकी और उसके एक सहायक को बांग्लादेश से सीमा पार कर असम के धुबरी में पहुंचने पर गिरफ्तार किया गया था।

बहरहाल, एसटीएफ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कल्याण कुमार पाठक ने कहा- एक ईमेल प्राप्त होने के बाद हमने सामग्री की प्रामाणिकता की पुष्टि की और जांच शुरू की। यह ईमेल छात्र ने भेजा था, जिसमें उसने दावा किया था कि वह इस्लामिक स्टेट में शामिल होने जा रहा है। पाठक ने बताया कि आईआईटी गुवाहाटी के अधिकारियों से तुरंत संपर्क किया गया, जिन्होंने उन्हें बताया कि उक्त छात्र दोपहर से लापता है और उसका मोबाइल फोन भी बंद था।

बताया गया है कि छात्र चौथे वर्ष का है और दिल्ली के ओखला का रहने वाला है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि संस्थान से जानकारी मिलने के बाद उसकी तलाश शुरू की गई और स्थानीय लोगों की मदद से शनिवार शाम को गुवाहाटी से लगभग 30 किलोमीटर दूर हाजो इलाके से उसे पकड़ लिया गया। पाठक ने कहा- प्रारंभिक पूछताछ के बाद उसे एसटीएफ कार्यालय लाया गया है। हम ईमेल के मकसद की पुष्टि कर रहे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें