nayaindia Kejriwal and Kavita custody केजरीवाल और कविता की हिरासत बढ़ी

केजरीवाल और कविता की हिरासत बढ़ी

Arvind Kejriwal

नई दिल्ली। शराब नीति में हुए कथित घोटाले से जुड़े धन शोधन के मामले में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत दो हफ्ते के लिए बढ़ा दी गई है। वे सात मई तक तिहाड़ जेल में रहेंगे। शराब नीति घोटाले में ही ईडी और सीबीआई दोनों द्वारा गिरफ्तार तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता की भी न्यायिक हिरासत अदालत ने सात मई तक बढ़ा दी है।

दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने मंगलवार 23 अप्रैल को अरविंद केजरीवाल और के कविता की न्यायिक हिरासत सात मई तक बढ़ा दी। इसके पहले केजरीवाल एक अप्रैल से 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में थे, जिसे 23 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया था। कोर्ट के इस आदेश के बाद केजरीवाल अब लोकसभा चुनाव के दूसरे और तीसरे चरण के दौरान भी जेल में रहेंगे। गौरतलब है कि दूसरा चरण 26 अप्रैल को है, जबकि तीसरा चरण 7 मई को है। ईडी ने मंगलवार की सुनवाई के दौरान कहा कि के कविता के मामले में वह 60 दिन में आरोपपत्र दाखिल करेगी।

इस बीच, तिहाड़ प्रशासन ने बताया कि केजरीवाल को सोमवार शाम इंसुलिन दी गई। अधिकारियों ने कहा कि कम खुराक वाली इंसुलिन की दो यूनिट दी गईं, क्योंकि सोमवार शाम सात बजे उनका शुगर लेवल 217 हो गया था। एम्स की टीम ने कहा था कि स्तर 200 पार होने पर उन्हें कम खुराक वाली इंसुलिन दी जा सकती है। इसके बाद दिल्ली की मंत्री आतिशी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा- जय बजरंग बली, हनुमान जयंती के दिन अच्छी खबर मिली। तिहाड़ प्रशासन ने आखिरकार अरविंद केजरीवाल को इंसुलिन दे ही दी। ये हनुमान जी के आशीर्वाद और दिल्ली के लोगों के संघर्ष का परिणाम है।

दिल्ली सरकार के एक दूसरे मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा- आज एक बात तो साफ हो गई कि मुख्यमंत्री सही थे, उन्हें इंसुलिन की जरूरत थी। अधिकारियों पर केंद्र का दबाव था और वे जान बूझकर इलाज नहीं कर रहे थे। भाजपा नेता बताएं कि अगर उन्हें इंसुलिन की जरूरत नहीं थी तो फिर क्यों दी गई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें