nayaindia Gangster Lawrence Bishnoi Shift Gujarat Jail To Mandoli Jail Delhi गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गुजरात जेल से दिल्ली की मंडोली जेल में शिफ्ट
दिल्ली

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गुजरात जेल से दिल्ली की मंडोली जेल में शिफ्ट

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) को गुरुवार तड़के गुजरात की साबरमती जेल (Sabarmati Jail) से दिल्ली की मंडोली जेल (Mandoli Jail) में स्थानांतरित कर दिया गया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। एक वरिष्ठ जेल अधिकारी ने कहा कि बिश्नोई को मंडोली जेल में बंद करने का फैसला सुरक्षा कारणों से लिया गया है। 2 मई को 33 वर्षीय गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया (Tillu Tajpuria) को तिहाड़ जेल में हमलावरों ने 90 से अधिक बार चाकू मारकर उनकी हत्या कर दी थी। गुजरात आतंकवाद-रोधी दस्ते (ATS) ने हाल ही में बिश्नोई को सीमा पार ड्रग्स की तस्करी से जुड़े एक मामले में हिरासत में लिया था।

ये भी पढ़ें- http://हिमाचल में भूस्खलन के बाद टांडी-पांगी मार्ग अवरुद्ध

पिछले साल सितंबर में गुजरात के तट से दूर अरब सागर में एक पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नाव (Boat) से 40 किलो हेरोइन जब्त की गई थी। जिसकी कीमत 200 करोड़ रुपये से अधिक बताई गई थी। एटीएस का उद्देश्य गैंगस्टर से हेरोइन की जब्ती के संबंध में उसके संभावित कनेक्शन के बारे में पूछताछ करना था। कुछ दिनों पहले, बिश्नोई गिरोह का एक सदस्य, जो हत्या के प्रयास के एक मामले में अंतरिम जमानत पर छूटने के बाद पिछले तीन सालों से फरार था, उसे दिल्ली में एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया था। आरोपी की पहचान योगेश (Yogesh) उर्फ गोघा के रूप में हुई है। वह पूर्व में हत्या के प्रयास, डकैती, डकैती, चोट, आपराधिक धमकी और आर्म्स एक्ट सहित 16 आपराधिक मामलों में भी शामिल पाया गया है, जो दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में दर्ज हैं। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें