nayaindia Hardeep Puri BJP Kohima Geeta Colony Police Station खुद को केंद्रीय मंत्री पुरी बताने वाले व्यक्ति पर दिल्ली में मामला दर्ज
दिल्ली

खुद को केंद्रीय मंत्री पुरी बताने वाले व्यक्ति पर दिल्ली में मामला दर्ज

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। स्वयं को केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी (Hardeep Puri) बताकर भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) (भाजपा BJP) के एक प्रवक्ता को संदेश भेजने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ कोहिमा (Kohima) में दर्ज शून्य प्राथमिकी को दिल्ली स्थानांतरित किया गया है और इस संबंध में गीता कॉलोनी पुलिस थाने (Geeta Colony Police Station) में मामला दर्ज किया गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने गीता कॉलोनी में रहने वाले संदिग्ध से पूछताछ की। इस मामले का संदिग्ध एक श्रमिक है। उन्होंने बताया कि पुलिस का मानना है कि वह साइबर हमले का पीड़ित हो सकता है। उन्होंने कहा कि उसका व्हाट्सऐप खाता अपराधियों ने संभवत: हैक कर लिया और संदेश भेजने के लिए मंत्री की प्रोफाइल तस्वीर का इस्तेमाल किया।

पुलिस ने बताया कि नगालैंड के कोहिमा में भारतीय दंड संहिता एवं सूचना प्रौद्योगिकी की धाराओं के तहत तीन फरवरी को एक शून्य प्राथमिकी दर्ज की गई थी और अब इसे गीता कॉलोनी पुलिस थाने को स्थानांतरित कर दिया गया है। शून्य प्राथमिकी का अर्थ ऐसे पुलिस थाने में दर्ज की गई प्राथमिकी से है, जिसके अधिकार क्षेत्र से बाहर अपराध हुआ हो।

पुलिस ने बताया कि मंगलवार को यहां एक प्राथमिकी दर्ज की गई। पुलिस उपायुक्त (शाहदरा) रोहित मीणा ने बताया कि एक शिकायत दर्ज की गई है जिसमें कहा गया है कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने स्वयं को केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप पुरी बताकर संदेश भेजे। उन्होंने बताया कि आरोपी व्हाट्सऐप पर मंत्री की तस्वीर को अपनी प्रोफाइल तस्वीर के तौर पर इस्तेमाल कर रहा था। उसने हाल में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और मिजोरम के प्रभारी म्महोनलुमो किकोन को एक संदेश भेजा था। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें