nayaindia JP Nadda पीएम मोदी को सिख समाज से है विशेष लगाव: जेपी नड्डा
दिल्ली

पीएम मोदी को सिख समाज से है विशेष लगाव: जेपी नड्डा

ByNI Desk,
Share
JP Nadda Sikh Community

नई दिल्ली। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने बड़े पैमाने पर सिख समाज के लोगों के पार्टी में शामिल होने को भाजपा के लिए गौरव और खुशी की बात बताते हुए कहा है कि पीएम मोदी को सिख समाज (Sikh Community) से विशेष लगाव है और भाजपा सिख समाज के साथ मिलकर दिल्ली और पंजाब के विकास के लिए कार्य करती रहेगी। भाजपा के केंद्रीय कार्यालय विस्तार में पार्टी में शामिल होने वाले सिख समाज के प्रतिष्ठित लोगों को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कहा कि सिख कौम के लिए अगर सही मायने में किसी ने काम किया है, तो वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने किया है। पीएम मोदी लंबे समय तक पंजाब के प्रभारी रहे हैं, इसलिए उन्हें उनसे बहुत लगाव है। JP Nadda Sikh Community

पंजाब का कोई ऐसा जिला या गांव नहीं है जहां पीएम मोदी न गए हों। 1984 के दंगे का जिक्र करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि 1984 में जिस तरह से मानवता और इंसानियत का गला घोंटा गया, वो सबने देखा। प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने 1984 के दंगों पर एसआईटी का गठन किया और आज उन दंगों के दोषी जेल में हैं। सिख समाज के समर्थन के लिए आभार जताते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी सबका ख्याल रखती है। सिख समाज के योगदान को पहचानना, उसकी इज्जत करना और मुख्यधारा में शामिल करते हुए, पूरी ताकत के साथ सिखों को आगे बढ़ाना अगर संभव है, तो ये भाजपा में ही संभव है।

उन्होंने कहा कि सब जानते हैं कि हमारे सिख भाइयों ने किस तरीके से देश के लिए अपनी कुर्बानी दी, देश के लिए शहीद हुए। देश पर जितने भी आक्रमण हुए, उन सबको मुंहतोड़ जवाब देने और विजय हासिल करने में सिख भाइयों का बहुत बड़ा योगदान है। ऐसे सिख कौम के लोग भाजपा (BJP) में शामिल हों, ये उनके लिए गौरव और खुशी की बात है। भाजपा अकेली ऐसी पार्टी है, जिसके माध्यम से देश की एकता, अखंडता और सुरक्षा को आगे बढ़ा सकते हैं। इसमें बहुत बड़ा योगदान सिख समाज का है, इनके शामिल होने से भाजपा इस काम और तीव्र गति से आगे बढ़ाएगी। नड्डा ने करतारपुर साहिब कॉरिडोर और लंगर के भोजन पर जीएसटी सरकार द्वारा भरने जैसे कई काम गिनाते हुए दावा किया कि पीएम मोदी (PM Modi) ने सिख समाज के लिए कई ऐसे काम किए जो 70 सालों तक कोई और प्रधानमंत्री नहीं कर पाया।

आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्यों सहित सिंह सभा एवं अन्य सिख संस्थाओं से जुड़े 1500 महत्वपूर्ण व्यक्तियों ने शनिवार को भाजपा का दामन थाम लिया। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग (Tarun Chug), राष्ट्रीय सचिव मनजिंदर सिंह सिरसा और भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने जसमेन सिंह नोनी, हरजीत सिंह पप्पा, रमनदीप सिंह थापर, भूपिंदर सिंह गिन्नी, रमनजोत सिंह मीता, परविंदर सिंह लक्की और मंजीत सिंह औलख सहित दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के 7 सदस्यों एवं सिंह सभा और अन्य सिख संस्थाओं से जुड़े 1500 महत्वपूर्ण व्यक्तियों को पार्टी की सदस्यता दिलाई।

यह भी पढ़ें:

कांग्रेस ने पहले देश को बांटा, आज संपत्ति बांटने की साजिश: योगी

ज्योति वेन्नम ने स्वर्ण पदक जीता

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें