nayaindia swati maliwal case केजरीवाल ने की मोदी से अपील

केजरीवाल ने की मोदी से अपील

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
arvind kejriwal arrest

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक वीडियो जारी करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है। गुरुवार को जारी करीब डेढ़ मिनट के इस वीडियो में केजरीवाल ने प्रधानमंत्री से अपील की है कि उनके माता, पिता को परेशान न किया जाए। केजरीवाल ने वीडियो में कहा है- मोदी जी, मेरे बूढ़े माता, पिता को प्रताड़ित न करें। आपकी लड़ाई मुझसे है। गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से हुई मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस केजरीवाल के माता, पिता से भी पूछताछ करने वाली है।

पुलिस की टीम गुरुवार को पूछताछ के लिए जाने वाली थी, जिसकी सूचना खुद केजरीवाल ने बुधवार को दी थी। लेकिन बताया जा रहा है कि गुरुवार को पुलिस की टीम पूछताछ के लिए नहीं गई। जानकार सूत्रों के मुताबिक स्वाति मालीवाल ने मजिस्ट्रेट के सामने जो बयान दर्ज कराया था उसमें उन्होंने बताया है कि वे 13 मई को सीएम आवास के अंदर जब गई थीं, तब सीएम के माता, पिता और उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल वहां मौजूद थीं। वे उनसे मिलकर बाहर आ गईं। इसलिए पुलिस उनका बयान लेने के लिए दो दिन का समय मांग रही है।

गौरतलब है कि राज्यसभा सांसद मालीवाल ने आरोप लगाया था 13 मई को केजरीवाल के पीए बिभव कुमार ने मुख्यमंत्री आवास में उनके साथ मारपीट की थी। पुलिस ने इस मामले में 16 मई को एफआईआर दर्ज की थी। इसके बाद बिभव को मुख्यमंत्री आवास से 18 मई को गिरफ्तार किया गया था। अदालत ने उनके पांच दिन के रिमांड पर भेज दिया था। रिमांड के दौरान दिल्ली पुलिस उनको मुंबई लेकर भी गई।

बहरहाल, केजरीवाल ने गुरुवार को जारी वीडियो में कहा- आज मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को एक संदेश, एक अपील देना चाहता हूं। प्रधानमंत्री जी, आपने मुझे झुकाने और तोड़ने की बहुत कोशिशें कीं। आपने मुझे गिरफ्तार कर लिया। तिहाड़ में तरह तरह से प्रताड़ित करके मुझे तोड़ने की कोशिश की, लेकिन मैं नहीं टूटा। आज तो आपने सारी हदें, सारी सीमाएं पार कर दीं। आपने मुझे तोड़ने के लिए मेरे बूढ़े माता, पिता को निशाना बनाया। मेरी मां कई बीमारियों की शिकार है। मोदी जी, जब आपने 21 मार्च को मुझे गिरफ्तार किया था, उसी दिन वे अस्पताल से लौटी थीं। मेरे बूढ़े और बीमार माता, पिता को क्यों प्रताड़ित कर रहे हैं। आपकी लड़ाई मुझसे है।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें