nayaindia Swati Maliwal Case vibhav kumar केजरीवाल के पीए को तिहाड़ जेल भेजा
दिल्ली

केजरीवाल के पीए को तिहाड़ जेल भेजा

ByNI Desk,
Share
Vibhav Kumar And Swati Maliwal
Image Credit: HindusthanPost

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के गिरफ्तार पीए बिभव कुमार को न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया गया है। पांच दिन की रिमांड खत्म होने के बाद दिल्ली पुलिस ने उन्हें शुक्रवार को अदालत में पेश किया, जहां से अदालत ने उनको चार दिन के लिए यानी 28 मई तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। बिभव कुमार को आम आदमी पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट के मामले में 18 मई को गिरफ्तार किया गया था। उन्हें 19 मई को तीस हजारी कोर्ट में पेश किया था। अदालत ने उनको पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था।

शुक्रवार को बिभव कुमार को न्यायिक हिरासत में भेजे जाने पर उनके वकील राजीव मोहन ने कहा- हमने मजिस्ट्रेट को तलाशी और जब्त चीजों की लिस्ट देने के लिए धारा 165 के तहत एक आवेदन दिया है। उन्हें चार दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। धारा 165 में तलाशी के दौरान जब्त की गई सभी चीजों की सूची प्रदान करने का प्रावधान है। हमने इस धारा के तहत आपत्ति जताई है।

गौरतलब है कि गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस पीए बिभव कुमार को लेकर उनके फोन का डेटा रिकवर करने के लिए मुंबई भी लेकर गई थी। दरअसल, बिभव ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया था कि उन्होंने अपना फोन फॉर्मेट कर दिया था। इस मामले की जांच विशेष जांच टीम यानी एसआईटी कर रही है। उत्तरी दिल्ली की डीसीपी अंजिता चेप्याला इस एसआईटी का नेतृत्व कर रही हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें