nayaindia My Father Was Killed For Speaking His Mind Sajjad Lone मेरे पिता को अपनी बात कहने के लिए मार दिया गया: सज्जाद लोन
जम्मू-कश्मीर

मेरे पिता को अपनी बात कहने के लिए मार दिया गया: सज्जाद लोन

ByNI Desk,
Share

श्रीनगर। अपने पिता अब्दुल गनी लोन (Abdul Ghani Loan) की 21वीं पुण्यतिथि पर उन्हें याद करते हुए जम्मू-कश्मीर पीपुल्स कांफ्रेंस (Peoples Conference) के अध्यक्ष सज्जाद लोन (Sajjad Lone) ने रविवार को कहा कि उन्हें इसलिए मारा गया क्योंकि वो वही कहते थे जिस पर उनका विश्वास था। अपने पिता अब्दुल गनी लोन को याद कर रहा हूं, जो वह कहते थे, उसके लिए मारे गए। दो दशक बीत चुके हैं। क्रूर हिंसा के सामने बेबसी के वो पल आज भी कायम हैं। वे हैवानियत की गंभीर याद दिलाते हैं जहां आप एक व्यक्ति को हिंसा से चुप करा देते हैं क्योंकि आप उनके विचारों से सहमत नहीं हैं। उन्होंने कहा, टारगेटेड किलिंग आज भी होती हैं। वे पहले की तरह निर्थक हैं।

ये भी पढ़ें- http://मप्र में सरकारी खर्च पर हवाई तीर्थ यात्रा की शुरूआत

आशा है कि कश्मीर हिंसा (Kashmir Violation) के दुष्चक्र से बाहर निकल जाएगा। लोन ने कहा कि दुख की बात है कि हत्या के मामले में किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया है। आज तक लोन साहब की हत्या के लिए एक भी व्यक्ति को गिरफ्तार नहीं किया गया है। और वह अकेले नहीं है। उन्होंने कहा, कश्मीरियों की हजारों फाइलें हैं जहां कभी किसी को पकड़ा नहीं गया। अब्दुल गनी लोन की 21 मई, 2002 को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जब वह श्रीनगर में मीरवाइज मौलवी फारूक के लिए एक स्मारक सेवा में भाग ले रहे थे। लोन पीपुल्स कांफ्रेंस के संस्थापक थे। (आईएएनएस)

Please follow and like us:
Pin Share

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें