nayaindia Kashmir कश्मीर में मुठभेड़ की जांच के लिए पहुंची एनआईए
जम्मू-कश्मीर

कश्मीर में मुठभेड़ की जांच के लिए पहुंची एनआईए

ByNI Desk,
Share

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के राजौरी में गुरुवार को सेना की दो गाड़ियों पर आतंकवादियों द्वारा घात लगा कर किए गए हमले की जांच के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी, एनआईए की टीम मौके पर पहुंच गई है। इस सिलसिले में कुछ स्थानीय लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। गौरतलब है कि गुरुवार को आतंकवादियों ने घात लगा कर सेना की दो गाड़ियों पर हमला किया था, जिसके बाद सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ हुई थी। इस हमले में शहीद सैनिकों की संख्या पांच हो गई है, जबकि दो जवान गंभीर रूप से घायल हैं।

जानकार सूत्रों के मुताबिक सेना ने घेराबंदी करके तलाश अभियान जारी रखा है। इस बीच एनआईए की टीम मौके पर पहुंच गई है। सेना ने सुरनकोट इलाके में डेरा की गली से कुछ स्थानीय लोगों को हिरासत में लिया है, इनसे पूछताछ की जा रही है। इन्हें सेना पर हुए हमले में संदिग्ध माना जा रहा है। गौरतलब है कि इस इलाके में पहले से सर्च ऑपरेशन चल रहा था और उसी के लिए सेना की एक टुकड़ी और जा रही थी, जिस पर आतंकियों ने हमला कर दिया। एक घायल जवान ने शुक्रवार को दम तोड़ दिया, जिससे शहीद जवानों की संख्या पांच हो गई।

बताया जा रहा है कि गुरुवार को शहीद हुए सैनिकों में दो के शव क्षत-विक्षत हालत में मिले। सेना के अधिकारियों के मुताबिक, जवानों और आतंकियों के बीच आमने-सामने लड़ाई हुई। इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि उनके बीच हाथापाई भी हुई। यह भी संभावना है कि आतंकियों ने सैनिकों को शहीद करके उनके हथियार लूट लिए। यह हमला थानामंडी-सुरनकोट रोड पर डेरा की गली  नाम के इलाके में हुआ।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें