nayaindia Poonch Terror Attack पुंछ हमले के संदिग्धों की तस्वीर सामने आई
जम्मू-कश्मीर

पुंछ हमले के संदिग्धों की तस्वीर सामने आई

ByNI Desk,
Share

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के पुंछ में चार मई को वायु सेना के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले में शामिल तीन संदिग्धों के नाम और उनकी तस्वीर सामने आई है। इन आतंकवादियों में एक पाकिस्तानी सेना का पूर्व कमांडो इल्यास उर्फ फौजी है, दूसरा लश्कर का कमांडर अबु हमजा और तीसरा पाकिस्तानी आतंकी हदून है। गौरतलब है कि इस हमले में वायु सेना का एक जवान शहीद हो गया था और चार घायल हो गए थे।

सेना ने हमले में शामिल आतंकवादियों के स्कैच जारी करने के साथ उन पर 20 लाख के इनाम का ऐलान भी किया है। हमले के सिलसिले में पूछताछ के लिए करीब 20 लोगों को हिरासत में लिया गया है। बुधवार को लगातार पांचवें दिन सुरक्षा बलों का तलाशी अभियान जारी रहा। गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के पुंछ में चार मई को एयरफोर्स जवानों पर हुए आतंकवादी हमले में पांच जवान घायल हुए थे। इलाज के दौरान एक जवान की मौत हो गई। यह हमला पुंछ के शाहसितार इलाके में हुआ। आतंकियों ने सुरक्षा बलों की दो गाड़ियों पर भारी फायरिंग की। इसमें से एक गाड़ी वायु सेना की थी।

एक दूसरी घटना में जम्मू कश्मीर के कुलगाम में रेडवानी पाईन इलाके में बुधवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच फिर मुठभेड़ शुरू हो गई है। इससे पहले मंगलवार को मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था। मरने वालों में आतंकी लश्कर का टॉप कमांडर बासित डार भी था, जिस पर 10 लाख रुपए का इनाम था। वह कश्मीर में कई लोगों की हत्या में शामिल रहा है। वहीं, मारा गया दूसरा आतंकी फहीम अहमद था, जो आतंकियों की मदद करता था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें