nayaindia Amit पीएम मोदी और घमंडिया गठबंधन के बीच चुनावी मुकाबला: अमित शाह
भोपाल

पीएम मोदी और घमंडिया गठबंधन के बीच चुनावी मुकाबला: अमित शाह

ByNI Desk,
Share
Amit Shah Arrogant Alliance

मंडला। मध्य प्रदेश में मंडला संसदीय सीट पर भाजपा उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते (Faggan Singh Kulaste) के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने इंडिया गठबंधन पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि चुनाव में एक तरफ नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में भाजपा है और दूसरी ओर कांग्रेस के नेतृत्व में घमंडिया गठबंधन है। जिसका एकमात्र लक्ष्य अपने परिवारजनों को आगे बढ़ाने का है। वहीं, पीएम मोदी का मकसद गरीब, आदिवासी, दलित वर्ग के साथ हर व्यक्ति को आगे बढ़ाने का है। Amit Shah Arrogant Alliance

पीएम मोदी चाहते हैं कि देश आगे बढे, मगर कांग्रेस और इंडी गठबंधन वाले चाहते हैं, उनके बेटे-बेटी आगे बढ़े। अमित शाह (Amit Shah) ने अपने चुनावी संबोधन में आगे कहा कि बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) अपने भतीजे को मुख्यमंत्री बनना चाहती हैं, शरद पवार अपनी बेटी को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं, स्टालिन अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं। सोनिया जी राहुल जी को प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं।

बेटा, बेटी ,भतीजा, भतीजी के लिए जो चाहते हैं, वह क्या आपके बारे में कभी सोचेंगे? गरीबों के जीवन में आए बदलाव का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा कि 10 सालों में 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकालने का काम पीएम मोदी ने किया है। मध्य प्रदेश के 95 लाख किसानों को किसान सम्मान निधि (Kisan Samman Nidhi) का फायदा मिला। 70 लाख माता-बहनों के घर में नल से जल पहुंचा।

आयुष्मान भारत (Ayushman Bharat) से करोड़ों गरीबों को 5 लाख तक का पूरा स्वास्थ्य का खर्चा मोदी सरकार दे रही है और 80 लाख घरों में शौचालय बनाकर बहनों को सम्मानित करने का काम किया गया है। 88 लाख माता-बहनों को घर में गैस का सिलेंडर देकर धुएं से मुक्त बनाने का काम किया, तो वहीं 42 लाख गरीबों को आवास मिला। मोदी सरकार देश के 70- 80 करोड़ गरीबों को 5 किलो अनाज मुफ्त में दे रही है।

कांग्रेस ने 55 साल तक सत्ता में रहते हुए जनजाति कल्याण के लिए कुछ नहीं किया, वहीं पीएम मोदी ने गरीब कल्याण के लिए ढेर सारे काम किए। उन्होंने पूछा कि राहुल गांधी बताएं कभी अपने देश के गरीब आदिवासी बेटा या बेटी को राष्ट्रपति बनाया तो जवाब है नहीं, नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आएं तो उन्होंने ओडिशा की आदिवासी बहन द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) को महामहिम द्रौपदी मुर्मू बना दिया। जब अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार थी तब उसने जनजातीय कल्याण विभाग बनाने का काम किया।

मोदी सरकार ने बिरसा मुंडा जयंती (Birsa Munda Jayanti) पर आदिवासी गौरव दिवस मनाने की शुरुआत की और मध्य प्रदेश ने पूरे देश में सबसे पहले पेसा एक्ट को जमीन पर उतारने की शुरुआत की। 10 साल में प्रधानमंत्री मोदी ने देश के अर्थतंत्र को 11वें से पांचवें नंबर पर लाने का काम किया है। पीएम मोदी की एक और गारंटी है कि तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद देश को दुनिया की तीसरी आर्थिक शक्ति बनाना है।

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा कि 55 साल तक कांग्रेस उसको लटकाती और अटकाती रही। लेकिन, अब भूमि पूजन के बाद रामलला की प्राण प्रतिष्ठा भी हो गई। 100 साल बाद 17 तारीख को ऐसी रामनवमी आएगी जब रामलला अपने भव्य मंदिर में होंगे। इसके साथ ही हमारी सरकार ने विश्वनाथ कॉरिडोर (Vishwanath Corridor) बनाया, महाकाल लोक बनाया, सोमनाथ मंदिर सोने का बन रहा है।

कांग्रेस पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि पीएम मोदी (PM Modi) ने धारा 370 को हमेशा के लिए समाप्त कर दिया। कांग्रेस पार्टी आज भी कहती है कि धारा 370 हटाकर क्या करना है। सपने में भी अब आप शासन में नहीं आ सकते और आ भी गए तो धारा 370 को हाथ मत लगाना, वह भाजपा के कार्यकर्ताओं का फैसला है। इस कश्मीर को भारत से कोई छीन नहीं सकता।

यह भी पढ़ें:

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें