nayaindia Telangana assembly election तेलंगाना में मतदान सम्पन्न
तेलंगाना

तेलंगाना में मतदान सम्पन्न

ByNI Desk,
Share

हैदराबाद। तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों पर गुरुवार को शाम पांच बजे मतदान समाप्त हो गया। पांच बजे तक मतदान केंद्रों पर पहुंच चुके मतदाताओं की की जगह लम्बी कतार देखी गई है। चुनाव आयोग के मुताबिक, शाम पांच बजे तक 63.94 फीसदी मतदान हुआ। मतदान केंद्रों पर पहुंच गए मतदाताओं के वोट डालने के बाद देर रात आंकड़े अपडेट होंगे। माना जा रहा है कि अंतिम मतदान प्रतिशत 70 से ऊपर जा सकता है। मतदान पूरी तरह से शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। किसी भी बूथ पर पुनर्मतदान की संभावना नहीं है।

चुनाव आयोग के मुताबिक आदिलाबाद में वोट देने गए दो बुजुर्गों टोकला गंगम्मा और राजन्ना की मौत हो गई। वोटिंग के दौरान लाइन में खड़ी टोकला गंगम्मा को हार्ट अटैक आया। वहीं, लाइन में खड़े राजन्ना चक्कर आने की वजह से गिर गए। अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में उनकी मौत हो गई। इस बीच खबर है कि पोलिंग बूथ में मीडिया से बात करने की वजह से बीआरएस नेता के कविता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है।

मतदान के दौरान तीन से चार जगह कांग्रेस-बीआरएस और बीजेपी-बीआरएस के कार्यकर्ताओं में झड़प हुई। कुछ जगहों पर लाठीचार्ज भी हुआ। राज्य चुनाव आयोग के मुताबिक, राज्य में 3.17 करोड़ से ज्यादा मतदाता हैं। राष्ट्रीय और राज्य में पंजीकृत कुल 109 पार्टियों के 2,290 उम्मीदवार मैदान में हैं। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, उनके बेटे केटी रामाराव, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रेवंत रेड्डी, भाजपा सांसद बंदी संजय कुमार सहित सभी उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में बंद हो गई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें