nayaindia Lok Sabha Election सीएम योगी और मायावती ने लोगों से की वोट....
उत्तर प्रदेश

सीएम योगी और मायावती ने लोगों से की वोट डालने की अपील

ByNI Desk,
Share

लखनऊ। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के छठे चरण में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की 14 सीटों पर शनिवार सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू हो गई है, जो शाम छह बजे तक जारी रहेगी। इस बीच उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और बसपा सुप्रमो मायवती (Mayawati) ने लोगों से वोट डालने की अपील की है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा लोकसभा चुनाव का आज छठा चरण है। सम्मानित मतदाताओं से मेरी अपील है कि मतदान अवश्य करें। लोकतंत्र के महापर्व में आपकी सहभागिता ‘नए भारत’ में विरासत के सम्मान के साथ ही देश की विकास यात्रा को और समृद्ध बनाएगी।

इसलिए, ‘आत्मनिर्भर-विकसित भारत’ के निर्माण हेतु पहले मतदान, फिर जलपान! वहीं यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा आज लोकसभा के छठे चरण के मतदान में लोग अगर महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी जैसी राष्ट्रीय समस्याओं से मुक्ति की चिन्ता करके सही संवैधानिक कल्याणकारी सोच वाली सरकार चुनने के संकल्प के साथ ‘पहले मतदान फिर जलपान’ का अभियान जारी रखें तो बेहतर तभी यहाँ बहुजन हिताय व बहुजन सुखाय संभव।

मायावती ने आगे लिखा केंद्र में चाहे यूपीए हो या फिर वर्तमान एनडीए की सरकार कुछ मुट्ठीभर लोगों को छोड़कर देश के लगभग 125 करोड़ गरीब व मेहनतकश जनता को आत्म-सम्मान के साथ रोटी-रोजी का बुनियादी हक नहीं मिल पाया अर्थात् उनके बुरे दिन दूर नहीं हुए। अतः अच्छी सरकार के लिए आपका वोट जरूरी।

बता दें कि यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर 162 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। इस चरण में सुलतानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, अंबेडकरनगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, संत कबीर नगर, लालगंज, आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर और भदोही सीट के लिए वोटिंग हो रही है। इन सीटों पर कई दिग्गज मैदान में हैं। सुलतानपुर से भाजपा की मेनका गांधी (Maneka Gandhi) मैदान में हैं। वहीं, आजमगढ़ में सपा के धर्मेंद्र यादव (Dharmendra Yadav) और भाजपा प्रत्याशी भोजपुरी फिल्म कलाकार दिनेश लाल (Dinesh Lal) निरहुआ के बीच मुकाबला है।

यह भी पढ़ें:

हम निश्चित रूप से ट्रॉफी जीतेंगे: भुवनेश्वर कुमार

कंफर्टेबल शूज पहन पार्टी में पहुंची काजोल

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें