nayaindia Bhuvneshwar Kumar हम निश्चित रूप से ट्रॉफी जीतेंगे: भुवनेश्वर कुमार
खेल समाचार

हम निश्चित रूप से ट्रॉफी जीतेंगे: भुवनेश्वर कुमार

ByNI Sports Desk,
Share
We Will Definitely Win Trophy Bhuvneshwar Kumar

नई दिल्ली। सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) का कहना है कि उन्हें रविवार को कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) के खिलाफ होने वाले खिताबी मुकाबले में आईपीएल ट्रॉफी जीतने का पूरा भरोसा है। हैदराबाद ने शुक्रवार को क्वालीफायर दो में राजस्थान रॉयल्स (RR) को 36 रन से हराकर फ़ाइनल में जगह बनायी। हालांकि वे इससे पहले क्वालीफायर एक में कोलकाता से आठ विकेट से हार गए थे और उन्हें फाइनल में जगह बनाने के लिए राजस्थान से भिड़ना पड़ा। पिछले छह सत्रों में यह पहली बार है कि वे फ़ाइनल में खेलेंगे। पिछले तीन सत्रों में वे प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाए थे। भुवनेश्वर ने खिताबी मुकाबले में खेलने और ट्रॉफी उठाने के प्रति अपना उत्साह व्यक्त किया। भुवनेश्वर ने साथ ही कहा यह एक अलग अहसास है। हम पिछले तीन सत्रों में प्लेऑफ में नहीं खेले हैं जिस तरह हम इस सत्र में खेल रहे हैं। Bhuvneshwar Kumar

हमें यह अहसास था कि हम फाइनल में पहुंचेंगे। उसके बाद तो यह सिर्फ एक मैच का मामला रह जाएगा। आईपीएल खिताब (IPL Title) जीतना बहुत ख़ास होगा। हर कोई अपने योगदान से खुश है, यह एक शानदार टीमवर्क था। अब हम फाइनल में पहुंच चुके हैं और हम निश्चित रूप से ट्रॉफी जीतेंगे। राजस्थान के खिलाफ 37 रन बनाने वाले राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) ने कहा कि वह अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए मौके का इंतजार कर रहे थे। उन्होंने इस सत्र में पांच मैच खेले हैं और एक अर्धशतक सहित 156 रन बनाये हैं। उन्होंने कहा मुझे अपने मौके का इन्तजार करना पड़ा। यह मुश्किल था। जब मैं खेल भी नहीं रहा था तब मैं यही सोच रहा था कि कैसे मैं टीम की मदद कर सकता हूं।

इस सोच ने मेरी मदद की I मेरी तैयारी सकारात्मक थी और जब मुझे मौका मिला मैंने टीम के लिए योगदान दिया। पूर्व भारतीय लेग स्पिनर अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने शाहबाज अहमद के आलराउंड प्रदर्शन की सराहना की जिसके लिए उन्हें शुक्रवार को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। उन्होंने 18 रन बनाये और तीन महत्वपूर्ण विकेट लिए जिसमें यशस्वी जायसवाल (42), रियान पराग (6) और रविचंद्रन अश्विन (0) शामिल थे। राजस्थान की टीम 20 ओवर में 139/7 रन ही बना सकी। कुंबले ने कहा यहां तक ​​कि अपनी पिछली फ्रेंचाइजी आरसीबी (RCB) के साथ भी, उनके पास क्रिकेट की स्मार्टनेस थी। वह एक अलग स्थिति में आए, और आज भी, उन्होंने बल्लेबाजी की।

हां, उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और सही लेंथ हासिल की। ​​चेन्नई की पिचों पर, आपको यह हासिल करने की जरूरत है। सही लेंथ और स्टंप-टू-स्टंप गेंदबाजी करना, आपको बस इतना ही करना है। आपको किसी और चीज के बारे में सोचने की ज़रूरत नहीं है। आपको गेंद को स्पिन करने की कोशिश करनी होगी, पिच पर हिट करना होगा, और अच्छी लेंथ पर गेंदबाजी करनी होगी, और शाहबाज ने बिल्कुल वही किया। बल्ले से, उनकी साझेदारी क्लासेन के साथ, उन्होंने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। वे विकेट खो रहे थे, और उनका काम तब तक वहां रहना था जब तक क्लासेन (Classen) वहां थे और फिर उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें:

कंफर्टेबल शूज पहन पार्टी में पहुंची काजोल

करण जौहर इंडस्ट्री के सबसे समझदार फिल्ममेकर: इमरान हाशमी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें