nayaindia BJP victory in Ayodhya and Jhansi अयोध्या और झांसी नगर निगम में भाजपा महापौर प्रत्याशी विजयी

अयोध्या और झांसी नगर निगम में भाजपा महापौर प्रत्याशी विजयी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के झांसी और अयोध्या नगर निगम (Ayodhya Municipal Corporation) में भाजपा (BJP) के महापौर (Mayor) प्रत्याशी विजयी हुये हैं जबकि अन्य 15 नगर निगमों में से अधिकतर में भाजपा उम्मीदवार अपने निकटतम प्रतिद्धंदियों से बढ़त बनाये हुये हैं।

अयोध्या में भाजपा के गिरीशपति त्रिपाठी और झांसी में बिहारी लाल आर्य ने अपने निकटतम प्रतिद्धंदियों के खिलाफ जीत दर्ज की है। हालांकि निर्वाचन आयोग ने अभी परिणाम की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। भाजपा ने विजयी उम्मीदवारों को बधाई एवं शुभकामनायें प्रेषित की हैं। भाजपा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से विजयी उम्मीदवारों को बधाई दी है। वहीं लखनऊ,कानपुर,गोरखपुर, वाराणसी,मेरठ,सहारनपुर, फिरोजाबाद,शाहजहांपुर,गाजियाबाद,मथुरा और बरेली में भाजपा के मेयर प्रत्याशी निर्णायक जीत की ओर अग्रसर हैं वहीं आगरा में भाजपा और बसपा के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है।

इस बीच रामपुर की स्वार विधानसीट पर हुये उपचुनाव में अपना दल (एस) प्रत्याशी शफीक अंसारी समाजवादी पार्टी (सपा) की अनुराधा चौहान से बढ़त बनाये हुये हैं वहीं मिर्जापुर की छानबे विधानसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार बढत बनाये हुये हैं। (वार्ता)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें