nayaindia Mahua Moitra ED Summons महुआ मोइत्रा को ईडी का समन

महुआ मोइत्रा को ईडी का समन

नई दिल्ली। पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के मामले में अपनी सदस्यता गंवाने वाली तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने कथित तौर पर पैसे लेकर सवाल पूछने के मामले में महुआ मोइत्रा को नोटिस जारी किया है और 19 फरवरी को एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा है। इस बीच खबर है कि महुआ मोइत्रा ने सदन में सवाल पूछने में भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर सीबीआई की प्रश्नावली पर अपना जवाब भेज दिया है। अधिकारियों ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी।

अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई उनके जवाब पर गौर कर रही है, जिसके बाद वह भ्रष्टाचार रोधी संस्था लोकपाल को एक रिपोर्ट भेजेगी। गौरतलब है कि लोकपाल ने ही यह मामला सीबीआई को भेजा था। उन्होंने कहा कि उनका बयान दर्ज करने के बाद विदेशी मुद्रा प्रबंधन कानून यानी फेमा के प्रावधानों के तहत उनका बयान दर्ज किया जाएगा।

गौरतलब है कि बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने मोइत्रा पर पैसे और उपहार के बदले कारोबारी दर्शन हीरानंदानी के कहने पर अडानी ग्रुप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाने के लिए लोकसभा में सवाल पूछने का आरोप लगाया था। उन्होंने मोइत्रा पर आर्थिक लाभ के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करने का भी आरोप लगाया था। दिसंबर में इस मुद्दे पर मोइत्रा को लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें