nayaindia Mahua Moitra Letter To ECI महुआ मोइत्रा ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखी
पश्चिम बंगाल

महुआ मोइत्रा ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखी

ByNI Desk,
Share
DL Moitra CBI Raid

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस की नेता और पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखी है और कहा है कि केंद्रीय एजेंसियां उनके चुनाव को प्रभावित कर रही हैं और उनके चुनाव प्रचार में बाधा डाल रही हैं। पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर सीट से चुनाव लड़ रहीं महुआ मोइत्रा  ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि केंद्रीय एजेंसी सीबीआई उनके बारे में आम जनता के बीच नकारात्मक धारणा बनाने का काम कर रही है।

गौरतलब है कि महुआ मोइत्रा को पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के मामले में लोकसभा की आचरण समिति ने दोषी पाया था, जिसके बाद बाद उसकी सिफारिश पर महुआ की लोकसभा की सदस्यता समाप्त कर दी गई थी। अब इसी मामले में लोकपाल के निर्देश पर सीबीआई जांच कर रही है। सीबीआई ने इस मामले में एफआईआर दर्ज किया है कि शनिवार को महुआ मोइत्रा के घर और कई परिसरों पर छापा मारा था।

इसी को लेकर महुआ मोइत्रा ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने लिखा है- सीबीआई मुझे परेशान और मेरे चुनाव अभियान को दबाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि जांच एजेंसी ने उनके चुनाव ऑफिस सहित कई जगहों पर अवैध रूप से छापा मारा। महुआ ने लिखा है- यह बताने की जरूरत नहीं है कि सीबीआई के इस तरह के बदनामी भरे अभियान ने अन्यायपूर्ण तरीके से मेरे राजनीतिक विरोधियों को मजबूत किया है। सीबीआई ने कार्रवाई के लिए जो टाइमिंग और कार्यप्रणाली तय की, उससे पता चलता है कि जांच एजेंसी राजनीतिक इशारों पर नाच रही है। मेरा आग्रह है कि जब आचार संहिता लगी हुई है, तब केंद्रीय एजेंसियों के लिए जांच की गाइडलाइंस तय होनी चाहिए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें