nayaindia Rahul Gandhi जलपाईगुड़ी से शुरू हुई राहुल की यात्रा

जलपाईगुड़ी से शुरू हुई राहुल की यात्रा

कोलकाता। गणतंत्र दिवस की वजह से दो दिन के विश्राम के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा रविवार को फिर जलपाईगुड़ी से शुरू हुई। रविवार को दोपहर ढाई बजे से राहुल की यात्रा शुरू हुई। इससे पहले 25 जनवरी को राहुल की यात्रा असम से पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में प्रवेश हुई थी। वहां रोड शो करने के बाद राहुल नई दिल्ली रवाना हो गए थे। रविवार की सुबह साढ़े 11 बजे वे बागडोगरा एयरपोर्ट पहुंचे और वहां से जलपाईगुड़ी के लिए रवाना हुए।

पश्चिम बंगाल में राहुल गांधी की यात्रा को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की ओर से विरोध का सामना करना पड़ा है लेकिन कहा जा रहा है कि इस यात्रा के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी और राहुल गांधी की मुलाकात हो सकती है। ममता ने कुछ दिन पहले बंगाल में लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने की घोषणा की थी। इसके बावजूद कांग्रेस उनसे बात कर रही है और यात्रा को समर्थन के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ममता बनर्जी को चिट्ठी भी लिखी थी। इसलिए राहुल और ममता की मुलाकात को अहम माना जा रहा है।

गौरतलब है कि अकेल चुनाव लड़ने की घोषणा के दिन एक रोड एक्सीडेंट में ममता को चोट लगी थी। इसके बाद सोनिया गांधी ने फोन कर उनका हालचाल लिया था। सूत्रों के मुताबिक, दोनों नेताओं के बीच सीट शेयरिंग पर एक बार फिर बातचीत को लेकर सहमति बन सकती है। इससे पहले कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि जलपाईगुड़ी में राहुल गांधी और यात्रा के पोस्टर फाड़ दिए गए। 29 जनवरी को बिहार में प्रवेश करने से पहले न्याय यात्रा बंगाल के जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार, उत्तर दिनाजपुर और दार्जिलिंग जिलों से होकर गुजरेगी। रविवार रात को सिलीगुड़ी के पास रात्रि विश्राम की योजना है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें