nayaindia west bengal governor बंगाल के राज्यपाल के खिलाफ एक और मामला
पश्चिम बंगाल

बंगाल के राज्यपाल के खिलाफ एक और मामला

ByNI Desk,
Share

कोलकाता। राजभवन में काम करने वाली महिला का यौन शोषण करने के आरोप के बाद पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस के खिलाफ यौन शोषण का एक और मामला सामने आया है। एक ओडिसी क्लासिकल डांसर ने उन पर दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। शिकायत अक्टूबर 2023 में दर्ज कराई गई थी। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पश्चिम बंगाल पुलिस ने पिछले हफ्ते राज्य सरकार को जांच रिपोर्ट सौंपी है।

ओडिसी डांसर ने अपनी शिकायत में बताया है कि वह विदेश यात्रा से जुड़ी दिक्कतों को लेकर राज्यपाल से मदद मांगने गई थीं। जांच रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सीसीटीवी फुटेज में राज्यपाल के होटल में एंट्री और एक्जिट का समय और महिला ने अपनी शिकायत में जो समय बताया है, वह एक है। हालांकि ओडिसी डांसर ने यह नहीं बताया कि उसने 10 महीने बीतने के बाद अक्टूबर में शिकायत क्यों दर्ज कराई। पूरे मामले पर सीवी बोस या राजभवन की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही राज्यपाल आनंद बोस पर राजभवन की एक पूर्व महिला कर्मी ने भी यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। उसने दो मई को हरे स्ट्रीट थाने में राज्यपाल के खिलाफ लिखित शिकायत दी थी। महिला ने आरोप लगाया कि वो 24 मार्च को स्थायी नौकरी का निवेदन लेकर राज्यपाल के पास गई थी। तब राज्यपाल ने बदसलूकी की। दो मई को फिर यही हुआ तो वह राजभवन के बाहर तैनात पुलिस अधिकारी के पास शिकायत लेकर गई। हालांकि राज्यपाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर महिला के आरोपों का खंडन किया था। उन्होंने कहा- ये मुझे बदनाम करने की साजिश है। मेरे ऊपर बेबुनियाद आरोप लगाए गए हैं। सत्य की जीत होगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें