nayaindia 12 TDP MLA Rebel YSRCP MLA Suspended From Andhra Assembly टीडीपी के 12 विधायक, वाईएसआरसीपी के बागी विधायक आंध्र विधानसभा से निलंबित
ताजा पोस्ट

टीडीपी के 12 विधायक, वाईएसआरसीपी के बागी विधायक आंध्र विधानसभा से निलंबित

ByNI Desk,
Share

अमरावती। सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (YSRCP) के बागी विधायक (Rebel MLA) के साथ विपक्षी टीडीपी (TDP) के 12 विधायकों को बुधवार को आंध्र प्रदेश विधानसभा (Andhra Pradesh Legislative Assembly) से निलंबित कर दिया गया। विधानसभा अध्यक्ष तम्मिनेनी सीताराम (Tammineni Sitaram) ने कार्यवाही में बाधा डालने और सदन को गुमराह करने के लिए 13 विधायकों को निलंबित करने की घोषणा की। तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के पय्यावुला केशव (Payyavula Keshav) और निम्मला रामानायडू (Nimmala Ramanaidu), और वाईएसआरसीपी के कोटमरेड्डी श्रीधर रेड्डी (Kotmareddy Sridhar Reddy) को पूरे बजट सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया, जबकि शेष विधायकों को एक दिन के लिए निलंबित किया गया। 

ये भी पढ़ें- http://एनआईए ने जम्मू-कश्मीर-पंजाब में कई जगहों पर की छापेमारी

एक दिन के लिए निलंबित किए गए टीडीपी विधायकों में बी. अशोक (B. Ashoka), के. अत्चन्नायडू (Of. Atchannaidu), आदिरेड्डी भवानी, एन. चिन्ना राजप्पा, गणबाबू, जी. राममोहन, एम. रामराजू, जी. रवि कुमार, ई. सांबाशिव राव और डी. बाला वीरंजनायस्वामी शामिल हैं। स्पीकर ने शुरू में केवल दो टीडीपी सदस्यों, केशव और रामानायडू को निलंबित किया। राज्यपाल के अगवानी के मुद्दे पर बहस में भाग लेने के लिए केशव ने सभापति से बार-बार माइक देने का अनुरोध किया। जब वह बोल रहे थे तो उन्होंने मंत्रियों और सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी सदस्यों को बाधित करने की कोशिश की। स्पीकर ने शेष सत्र के लिए केशव और रामानायडू के निलंबन की घोषणा की। टीडीपी नेताओं ने सरकार द्वारा कोई सुझाव दिए बिना स्पीकर द्वारा उन्हें निलंबित किए जाने पर कड़ी आपत्ति जताई। वित्त मंत्री बी. राजेंद्रनाथ (B. Rajendranath) ने स्पीकर से दोनों सदस्यों को निलंबित करने का अनुरोध किया। 

ये भी पढ़ें- http://फीफा ने नए अंतरराष्ट्रीय मैच कैलेंडर की घोषणा की

विधानसभा अध्यक्ष ने एक बार फिर टीडीपी सदस्यों को निलंबित करने की घोषणा की। स्पीकर ने निलंबित सदस्यों को सदन से बाहर जाने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने अपनी पार्टी के अन्य सदस्यों के साथ विरोध जारी रखा। इस मौके पर मंत्री अंबाती रामबाबू (Ambati Rambabu) ने कहा कि जब तक टीडीपी के सभी सदस्यों को निलंबित नहीं किया जाता है, वह सदन नहीं चलने देंगे। एक अन्य मंत्री दादीसेट्टी राजा (Dadisetty Raja) के अनुरोध के बाद, स्पीकर ने सभी टीडीपी विधायकों को निलंबित करने की घोषणा की। स्पीकर ने वाईएसआरसीपी के बागी विधायक श्रीधर रेड्डी (Sridhar Reddy) को भी स्पीकर के पोडियम के पास धरना देने के लिए निलंबित कर दिया। वह चाहते थे कि उनके विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं का समाधान हो। मंत्रियों ने पार्टी को धोखा देने के लिए श्रीधर रेड्डी पर निशाना साधा। बाद में स्पीकर ने विधायक को पूरे सत्र के लिए निलंबित करने की घोषणा की। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें