nayaindia Pakistan mosque attack पाकिस्तान की मस्जिद में हमला, 46 की मौत
ताजा पोस्ट

पाकिस्तान की मस्जिद में हमला, 61 की मौत

ByNI Desk,
Share

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पेशावर शहर में पुलिस लाइंस में बनी मस्जिद के अंदर फिदायीन हमला हुआ है, जिसमें 46 लोगों की मौत हो गई है। पाकिस्तान के न्यूज चैनलों के मुताबिक 61 लोगों की मौत हुई है, जिनमें से ज्यादातर पुलिसकर्मी हैं। इस धमाके में डेढ़ सौ से ज्यादा लोग घायल हुए हैं, जिनमें से कम से कम 50 लोगों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। पाकिस्तान में प्रतिबंधित संगठन तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। पिछले साल अगस्त में मारे गए आतंकवादी कमांडर ओमर खालिद खुरासानी के भाई ने दावा किया है कि खुरासानी की मौत का बदला लेने के लिए इस घटना को अंजाम दिया गया है।

बहरहाल, धमाके के बाद प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ घटनास्थल पर पहुंचें और उन्होंने अधिकारियों से बात करके स्थिति की जानकारी ली। घटना करीब एक बज कर 40 मिनट पर हुई। एक चश्मदीद ने बताया- नमाज के वक्त मस्जिद में 550 के करीब लोग मौजूद थे। फिदायीन हमलावर बीच की एक लाइन में मौजूद था। यह साफ नहीं हो सका कि वो पुलिस लाइंस में पहुंचा कैसे, क्योंकि यहां अंदर जाने के लिए गेट पास दिखाना होता है।

पुलिस ने बताया कि मस्जिद का एक बड़ा हिस्सा ढह चुका है और माना जा रहा है कि इसके मलबे में कई लोग दबे हैं। मस्जिद के इमाम नूर अल अमीन की भी धमाके में मौत हो गई। पाकिस्तानी मीडिया जियो न्यूज के मुताबिक, तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान ने हमले की जिम्मेदारी ली है। हमले के बाद पाकिस्तान आर्मी ने इलाके को घेर लिया है। इसके करीब ही आर्मी की एक यूनिट का ऑफिस भी है।

पुलिस लाइंस में मौजूद लोगों का कहना है कि धमाका काफी ताकतवर था और इसकी आवाज दो किलोमीटर दूर तक सुनी गई। इस इलाके में तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान का खासा दबदबा है और पिछले दिनों इसी संगठन ने यहां हमले की धमकी भी दी थी। घटना के बाद कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर मौजूद हैं। इनमें घायलों को अस्पताल ले जाते देखा जा सकता है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें