nayaindia Prime Minister Narendra Modi receives warm welcome by Indian Community in Sydney मोदी को सुनने में सिडनी उमड़े प्रवासी भारतीय
ताजा पोस्ट

मोदी को सुनने में सिडनी उमड़े प्रवासी भारतीय

ByNI Desk,
Share
SYDNEY, MAY 22 (UNI):-Prime Minister Narendra Modi receives warm welcome by Indian Community in Sydney on Monday. UNI PHOTO-124U

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया में सिडनी ओलंपिक पार्क के कुडोस एरेना 20 हजार से ज्यादा प्रवासी भारतीय से खचाखच भरा हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण सुनने के लिए वहां प्रवासी भारतीय पहुंचे हुए हैं और उनका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

मंगलवार का दिन हालांकि वहां रहने वाले लगभग आठ लाख भारतीय प्रवासियों (Overseas Indian) के लिए सामान्य कार्य दिवस है, लेकिन उनमें से लगभग 21 हजार लोग कुडोस बैंक एरिना स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के भव्य स्वागत समारोह में शामिल होने और उन्हें सुनने के लिए आज छुट्टी करने का फैसला किया है। उनमें से 177 लोग मेलबर्न से सिडनी के लिए ‘मोदी एयरवेज’ नामक विशेष उड़ान से पहुंचे हैं।

मार्च में, इंडियन ऑस्ट्रेलियन डायस्पोरा फाउंडेशन (Indian Australian Diaspora Foundation) की आयोजन समिति की बैठक में मोदी एयरवेज चार्टर विमान चलाने पर विचार किया गया था। स्वागत समारोह का संचालन कर रहे इंडियन ऑस्ट्रेलियन डायस्पोरा फाउंडेशन के निदेशक जय शाह ने कहा कि श्री मोदी असाधारण हैं और भारतीय समुदाय के लोगों का उनसे मिलने के लिए बहुत उत्साह है।

ऑस्ट्रेलिया (Australian) के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज (Anthony Albanese) भी ओलंपिक पार्क में इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले है। भारतीय उच्चायुक्त मनप्रीत वोहरा ने कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी वास्तव में भारतीय-ऑस्ट्रेलियाई समुदाय के साथ जुड़ना चाहते हैं और यह दोनों देशों के बीच एक महत्वपूर्ण सेतु बनने के लिए उन्हें धन्यवाद कहने का एक मंच और तरीका है।”

मोदी एयरवेज के बारे में विस्तार से बात करते हुए श्री जय शाह ने ऑस्ट्रेलिया टुडे से कहा कि यह विचार मन में आया कि हम 10-15 हजार फुट की ऊंचाई पर आसमान में ‘मोदी मोदी’ नारा लगाएंगे। मार्च में आयोजित एक बैठक में यह प्रस्ताव आने से सभी उत्साहित हुए। मोदी एयरवेज के साथ हमने इतिहास रचा है। (वार्ता)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें