nayaindia Auto taxi fares hiked in Delhi दिल्ली में ऑटो, टैक्सी का किराया बढ़ा
ताजा पोस्ट

दिल्ली में ऑटो, टैक्सी का किराया बढ़ा

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में ऑटो और टैक्सी के किराए में बढ़ोतरी कर दी है। पहले से कई तरह की महंगाई का सामने कर रहे लोगों की जेब पर इसका सीधा असर होगा। नए किराए तत्काल प्रभाव से लागू हो गए हैं। सरकार की ओर से जार अधिसूचना के मुताबिक ऑटो का मीटर पहले डेढ़ किलोमीटर के बाद 25 रुपए की बजाय 30 रुपए पर डाउन होगा और उसके बाद प्रति किलमीटर साढ़े नौ रुपए की बजाय 11 रुपया किराया लगेगा।

इस अधिसूचना के मुताबिक न्यूनतम 40 रुपए किराये के बाद नॉन एसी टैक्सियों के लिए यात्रियों को अब प्रति किलोमीटर 17 रुपए देने होंगे। पहले यह शुल्क 14 रुपए प्रति किलोमीटर था, जबकि एसी टैक्सी का किराया 16 रुपए प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर 20 रुपए प्रति किलोमीटर किया गया है।  बताया जा रहा है कि सीएनजी के लगातार बढ़ते दामों को देखते हुए ऑटो व टैक्सी चालकों के अनुरोध पर दिल्ली सरकार की ओर से किराया संशोधन के लिए कमेटी बनाई गई थी, जिसकी रिपोर्ट पर किराए में बदलाव किया गया।

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ट्विट कर फैसले की जानकारी देते हुए बुधवार को कहा- सीएनजी के लगातार बढ़ते दामों को देखते हुए ऑटो व टैक्सी चालकों के अनुरोध पर दिल्ली सरकार की ओर से किराया संशोधन के लिए गठित कमेटी के अनुमोदन को लागू करते हुए आज से दिल्ली में संशोधित टैक्सी और ऑटो किराया नोटिफाई कर दिया गया है। इससे ऑटो और टैक्सी चालकों को राहत मिलेगी।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें