nayaindia MBA Pass Woman Who Sheltered Amritpal Arrested From Haryana अमृतपाल को पनाह देने वाली एमबीए पास महिला हरियाणा से गिरफ्तार
ताजा पोस्ट

अमृतपाल को पनाह देने वाली एमबीए पास महिला हरियाणा से गिरफ्तार

ByNI Desk,
Share

चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस (Haryana Police) ने भगोड़े कट्टरपंथी अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) और उसके साथी पप्पल प्रीत सिंह (Pappal Preet Singh) को कथित रूप से कुरुक्षेत्र जिले के शाहाबाद कस्बे (Shahabad Town) में अपने घर में पनाह देने के आरोप में 28 वर्षीय एमबीए डिग्री धारक बेरोजगार महिला को गिरफ्तार कर पंजाब पुलिस को सौंप दिया है। आरोपी बलजीत कौर (Baljit Kaur) अपने भाई और पिता के साथ रहती है। उसका भाई एसडीएम कार्यालय में काम करता है, जबकि उसके पिता दूध का कारोबार करते हैं। कुरुक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक सुरिंदर सिंह भोरिया (Surinder Singh Bhoria) ने मीडिया को बताया कि बेरोजगार बलजीत कौर (Baljit Kaur) पप्पल प्रीत सिंह (Pappal Preet Singh) के संपर्क में थी। ऐसा संदेह है कि पप्पल प्रीत और अमृतपाल रविवार की रात उनके घर पर रुके थे। कुछ पूछताछ के बाद, पंजाब पुलिस को सूचित किया गया और महिला को आगे की जांच के लिए उन्हें सौंप दिया गया। 

ये भी पढ़ें- http://मप्र में भाजपा शासन के दौरान 17 हजार से अधिक युवाओं ने की आत्महत्या: कांग्रेस

अमृतपाल सिंह, जिसके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाया गया है और एक गैर-जमानती वारंट जारी किया गया है, 18 मार्च से उसे पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर चलाए जा रहे अभियान के बावजूद फरार है। पिछले साल दुबई से लौटे स्वयंभू उपदेशक फरवरी में साधारण समारोह में किरणदीप कौर (Kirandeep Kaur) के साथ शादी के बंधन में बंधे। अमृतपाल सिंह की गतिविधियों के लिए कथित विदेशी फंडिंग (Foreign Funding) के संबंध में महिला अधिकारियों वाली पुलिस टीम ने उनके पति के पैतृक स्थान पर उनसे लगभग एक घंटे तक पूछताछ की। आधिकारिक सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि पुलिस ने धन के स्रोतों का पता लगाने के लिए अमृतपाल, उनकी पत्नी और माता-पिता के बैंक खातों को भी स्कैन किया है। जिस मोटरसाइकिल पर अमृतपाल सिंह भागा था उसे पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस ने छापेमारी के बाद अमृतपाल सिंह की मर्सिडीज कार को भी जब्त कर लिया है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें