nayaindia IPL 2023: BCCI ने जियो को दी IPL के लाइव स्ट्रीमिंग....
कारोबार

BCCI ने जियो को दी IPL के लाइव स्ट्रीमिंग की अनुमति, दिखा सकता है सभी मैच फ्री!

ByNI Sports Desk,
Share

नई दिल्ली | IPL 2023: क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी अच्छी खबर सामने आई है। न्यूजीलैंड से टीम इंडिया की सीरीज पूरी हो चुकी है। ऐसे में अब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट और टी20 सीरीज में हाथ आजमाएगी और उसके बाद शुरू होगा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) का घमासान।

IPL को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। बस इंतजार है तो मैच की तारीखों का। जिसकी घोषणा भी जल्द ही की जा सकती है। ऐसे में क्रिकेट फैंस आईपीएल को लेकर काफी उतावले नजर आ रहे हैं। लेकिन फैंस के लिए सबसे अच्छी खबर ये है कि इस बार आईपीएल का प्रसारण जियो टीवी पर किया जा सकता है।

जियो दिखा सकता है सभी मैच फ्री!
मीडिया में चल रही खबरों की माने तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने जियो को आईपीएल के लाइव स्ट्रीमिंग की अनुमति दे दी है। बता दें कि, इससे पहले आईपीएल के लाइव प्रसारण का अधिकार हॉट स्टार पर किया जा सकता था। इसके स्ट्रीमिंग के राइट्स स्टार के पास थे। ये तो सभी को पता है कि, जियो के यूजर्स अभी जियो सिनेमा का बिना किसी शुल्क के फ्री मजा ले रहे हैं। ऐसे में अब संभव है कि जियो आईपीएल 2023 का लाइव प्रसारण भी फ्री में दिखा सकता है। हालांकि इसको लेकर अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

IPL 2023:  आपको बता दें कि, इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल के मीडिया राइट्स वायकॉन18 ने खरीद लिए हैं। अगले पांच सालों के लिए आईपीएल के मीडिया राइट्स की बोली लगी थी जिसमें कई कंपनियों ने हाथ आजमाए थे, लेकिन आखिर में वायकॉन18 ने मीडिया राइट्स पर सबसे बड़ी बोली लगाते हुए बाजी मार ली थी। इस बोली से बीसीसीआई को भारी भरकम कमाई हुई है। ’एक्सचेंज फॉर मीडिया’ की एक रिपोर्ट के अनुसार, इसके बाद जियो ने बीसीसीआई से लाइव स्ट्रीमिंग की इजाजत मांगी थी, जिसे मंजूर कर लिया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

    Naya India स्क्रॉल करें