nayaindia Congress 85th plenary session गठबंधन चाहती है कांग्रेस
छत्तीसगढ़

गठबंधन चाहती है कांग्रेस

ByNI Desk,
Share

रायपुर। कांग्रेस पार्टी ने अपने 85वें अधिवेशन के पहले दिन इस बात का संकेत दिया है कि वह विपक्षी पार्टियों के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन करना चाहती है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पिछले दिनों नगालैंड में कहा था कि 2024 में विपक्षी गठबंधन केंद्र में सरकार बनाएगा, जिसका नेतृत्व कांग्रेस करेगी। उसके बाद राहुल गांधी ने तृणमूल कांग्रेस को भाजपा का सहयोगी बता कर तीखा हमला किया था। इन दोनों विरोधभासी बातों के बीच शुक्रवार को कांग्रेस ने 2024 के चुनाव के लिए विपक्ष के साथ गठबंधन करने का साफ संकेत दिया।

शुक्रवार को कांग्रेस के अधिवेशन के पहले दिन कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता वीरप्पा मोईली ने दावा किया कि कांग्रेस ममता बनर्जी, नीतीश कुमार और के चंद्रशेखर राव जैसे क्षेत्रीय नेताओं के साथ समझौता करना चाहती है। अधिवेशन के लिए बनी कांग्रेस की राजनीतिक मामलों की समिति के अध्यक्ष वीरप्पा मोइली ने मीडिया को बताया कि पार्टी क्षेत्रीय दलों के साथ साझेदारी चाहती है। उन्‍होंने कहा- हम मुद्दों को सुलझाएंगे और ममता बनर्जी, नीतीश कुमार और के चंद्रशेखर राव के साथ काम करेंगे।

खड़गे की बात दोहराते हुए मोईली ने कहा- हमें गठबंधन का नेतृत्व करने की जरूरत है और हम एक साथ काम करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि सभी एक साथ आएं। उन्होंने कांग्रेस को मजबूत करने की जरूरत बताते हुए कहा- कांग्रेस को मजबूत करने की जरूरत है और जब हम मजबूत होंगे, तभी हम नेतृत्‍व कर सकते हैं। बहरहाल, बताया जा रहा है कि तीन दिन के अधिवेशन के दौरान 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए रोडमैप तैयार करने और समान विचारधारा वाले दलों के साथ चुनावी गठबंधन की रणनीति को अंतिम रूप देने पर बात की जाएगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें