nayaindia Corona cases दिल्ली में तेजी से बढ़े हैं कोरोना के केसेज
ताजा पोस्ट

दिल्ली में तेजी से बढ़े हैं कोरोना के केसेज

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। पिछले चार दिन से लगातार कोरोना वायरस के नए केसेज में कमी आ रही है लेकिन राजधानी दिल्ली में पिछले तीन हफ्ते में कोरोना के केसेज में बड़ा इजाफा हुआ है। दिल्ली में एक्टिव केसेज की संख्या पांच हजार हुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में तीन हफ्ते में कोरोना के केसेज की संख्या में 430 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। बहरहाल, मंगलवार की सुबह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से अपडेट किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में साढ़े सात हजार से ज्यादा नए मामले मिले हैं।

दिल्ली में कोरोना के एक्टिव केसेज की संख्या 30 मार्च को 932 थी जो करीब तीन सप्ताह बाद 17 अप्रैल को 4,976 हो गई। इस तरह एक्टिव केसेज की संख्या में करीब 430 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई। दिल्ली में पिछले 19 दिनों में कोरोना के 13,200 से अधिक मामले सामने आए। रविवार को दिल्ली में एक्टिव केसेज की संख्या 5,297 हो गई थी, जिसमें सोमवार को थोड़ी कमी आई। हालांकि अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या बहुत कम है इसलिए विशेषज्ञों ने पैनिक नहीं होने की सलाह दी है।

बहरहाल, देश में कोरोना के नए मामलों में मंगलवार को लगातार चौथे दिन गिरावट दर्ज की गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 7,633 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 11 लोगों की मौत हुई है। एक्टिव केसेज का आंकड़ा बढ़ कर 61,233 हो गया है।  देश में पिछले 24 घंटे में जो 7,633 नए कोरोना मरीज मिले। इनमें से 4,469 केस सिर्फ पांच राज्यों में मिले। ये कुल आंकड़ों का 58 फीसदी से ज्यादा है। सबसे ज्यादा मरीज केरल के हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें