nayaindia Emergency gate flight Scindia फ्लाइट में इमरजेंसी गेट गलती से खुला
kishori-yojna
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Emergency gate flight Scindia फ्लाइट में इमरजेंसी गेट गलती से खुला

फ्लाइट में इमरजेंसी गेट गलती से खुला : सिंधिया

russia ukraine crisis airindia

नई दिल्ली। इंडिगो की फ्लाइट में पिछले महीने इमरजेंसी गेट खोले जाने को लेकर उठे विवाद के बीच नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को पुष्टि की कि दरवाजा ‘गलती से’ खुल गया था और इसे खोलने वाले व्यक्ति ने माफी मांगी है। इंडिगो ने मंगलवार को कहा था कि एक यात्री ने 10 दिसंबर को गलती से चेन्नई हवाईअड्डे पर एक विमान का आपातकालीन गेट खोल दिया था। एयरलाइंस ने कहा कि यात्री ने माफी मांगी थी।

हालांकि एयरलाइन ने यात्री का नाम नहीं लिया, लेकिन कुछ विपक्षी दलों ने इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है, जिसमें दावा किया गया है कि इसके लिए जिम्मेदार व्यक्ति बेंगलुरु दक्षिण से भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या थे। नागरिक उड्डयन मंत्री ने सूर्या का नाम लिए बिना बुधवार को पुष्टि की कि जिस यात्री ने गलती से आपातकालीन गेट खोल दिया था, जिससे उड़ान में दो घंटे की देरी हुई, उसने माफी मांगी है।

सिंधिया ने कहा, विपक्ष जो कह रहा है, मैं उस पर प्रतिक्रिया नहीं दूंगा। तथ्यों को देखना महत्वपूर्ण है। जब विमान जमीन पर था तब गलती से दरवाजा खुल गया था और सभी जांचों के बाद उड़ान भरने की अनुमति दी गई। मंगलवार को इंडिगो द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, 10 दिसंबर, 2022 को चेन्नई से तिरुचिरापल्ली जाने वाली फ्लाइट 6ई 7339 पर यात्रा कर रहे एक यात्री ने बोडिर्ंग प्रक्रिया के दौरान गलती से आपातकालीन गेट खोल दिया।

एयरलाइन ने कहा, यात्री ने तुरंत माफी मांगी। एसओपी के अनुसार, घटना दर्ज की गई और विमान की अनिवार्य इंजीनियरिंग जांच की गई, जिससे उड़ान के प्रस्थान में देरी हुई। डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को कहा था- घटना की विधिवत सूचना दी गई थी। ऐसा प्रतीत होता है कि गलती से, आरएच आपातकालीन गेट एक यात्री द्वारा खोल दिया गया, जबकि विमान जमीन पर था। चालक दल ने ध्यान दिया और परिणामस्वरूप, सभी उचित उड़ान योग्य कार्रवाई जैसे कि दरवाजे को फिर से बंद करना, दबाव जांच आदि किया गया। सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया गया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − 10 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राम के बाद अब मानस पर राजनीति
राम के बाद अब मानस पर राजनीति