nayaindia Canada Hindu Temple Vandalised: कनाडा में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़...
ताजा पोस्ट

कनाडा में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, पहले ऑस्ट्रेलिया में मंदिर बनाए गए थे निशाना

ByNI Desk,
Share
Canada
Image Credit - Firstpost

नई दिल्ली | Canada Hindu Temple Vandalised: भारत में एक और जहां सनातन धर्म और हिंदुत्व को लेकर बवाल मचा हुआ है। वहीं विदेशों में भी हिंदू धर्म के मंदिरों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। पहले ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिर को क्षति पहुंचाने की खबर सामने आई थी अब कनाडा में हिन्दू मंदिर को निशाना बनाया गया है।

जानकारी के अनुसार, कनाडा के ब्रैम्पटन प्रांत में एक हिंदू मंदिर को में तोड़फोड़ किए जाने की खबर सामने आई है। यहां गौरी शंकर मंदिर में जमकर तोड़फोड़ की गई है। इसी के साथ भारत विरोधी चित्र भी बनाए गए हैं। मंदिर और हिंदुओं के प्रति हुई इस अपमानजनक घटना के बाद से यहां के भारतीय समुदाय के लोगों ने रोष व्याप्त है।

वहीं दूसरी ओर, इस घटना को लेकर भारत की और से भी कड़ी निंदा की गई है और कनाडा के अधिकारियों के साथ इस मामले पर चिंताओं को उठाया गया है। कनाडा में भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने बयान जारी करते हुए कहा है कि इस घृणित कार्य से कनाडा में भारतीय समुदाय की भावनाओं और धार्मिक आस्था को गहरी ठेस पहुंची है। भारत के इस कदम के बाद इस मामले की कनाडा के अधिकारियों द्वारा जांच की जा रही है।

गौरतलब है कि, इससे पहले भी इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। इन घटनाओं के पीछे तथाकथित सिख अलगाववादियों का समूह बताया जा रहा है। ये समूह ब्रिटेन, जर्मनी और अमेरिका में सक्रिय है और इसे सिख्स फॉर जस्टिस की मदद मिल रही है।

Canada Hindu Temple Vandalised: आपको बता दें कि, कनाडा से पहले ऑस्ट्रेलिया में भी हिंदू मंदिरों को जनवरी में खालिस्तानी समूहों ने निशाना बनाया था। तब तीन हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की गई थी। तब भी खालिस्तानियों ने मंदिरों में भारत विरोधी चित्र उकेरे थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें