nayaindia India Coronavirus: चीन में कोरोना के कहर के बीच भारत में घट रहे नए....
इंडिया ख़बर

चीन में कोरोना के कहर के बीच भारत में घट रहे नए मामले, आज मिले सिर्फ 134 केस

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली | India Coronavirus: दुनिया में बढ़ती कोरोना दहशत के बीच भारत में कोरोना संक्रमण के नए मामले लगातार कम हो रहे है। जहां कोरोना संक्रमण ने चीन में हाहाकार मचाया हुआ है वहीं भारत में कोरोना को लेकर स्थिति कंट्रोल में देखी जा रही हैं। केन्द्र की मोदी सरकार कोरोना को लेकर पहले से ही अलर्ट मोड पर है और कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सभी उपाय लगातार किए जा रहे हैं।

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के नए मामलों में और गिरावट दर्ज की गई है। जिसके बाद आज देश में कोरोना संक्रमण के 134 नए मामले सामने आए हैं। ऐसे में कल के मुकाबले आज 39 पॉजिटिवों की कमी दर्ज की गई है। इसी के साथ राहत ये भी है कि, कोरोना संक्रमण से किसी भी मरीज की मौत की खबर नहीं है। बता दें कि, बीते दिन यानि सोमवार को देश में कोरोना संक्रमण के 173 नए मामले सामने आए थे और 2 मरीजों की मौत दर्ज हुई थी।

ये भी पढ़ें:- सावित्रीबाई फुले महिला शिक्षा की प्रबल समर्थक

इसी के साथ देश में बीते 24 घंटे में 222 मरीजों ने कोरोना संक्रमण को मात देने में सफलता पाई है और ठीक हुए हैं। जिसके बाद देश में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या घटकर 2 हजार 582 रह गई है। देश में अब रिकवरी रेट बढ़कर 98.80 फीसदी पहुंच गई है, जबकि, डेली पॉजिटिविटी रेट 0.17 फीसदी और साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 0.15 फीसदी दर्ज हुई है। वहीं, कोरोना से जंग में राष्ट्रव्यापी वैक्सीनेशन के तहत अब तक करीब 220.10 करोड़ से ज्यादा कोरोना की खुराक दी जा चुकी है।

ये भी पढ़ें:- अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर अतिरिक्त प्रतिबंध नहीं

इसके साथ ही देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4 करोड़ 46 लाख 79 हजार 16 हो गई है। जबकि ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर कुल 4 करोड़ 41 लाख 45 हजार 667 पहुंच गई है। वहीं देश में अब तक कुल 5 लाख 30 हजार 707 लोग कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से दम तोड़ चुके हैं।

देश में अब तक कोरोना मरीजों की ताजा स्थिति – India Coronavirus: 
अब तक कुल संक्रमित – 4 करोड़ 46 लाख 79 हजार 16
अब तक कुल मौतें – 5 लाख 30 हजार 707
अब तक कुल डिस्चार्ज – 4 करोड़ 41 लाख 45 हजार 667
अभी कुल एक्टिव केस – 2 हजार 582

ये भी पढ़ें:- भारत जोड़ो यात्रा दिल्ली के यमुना बाजार से शुरू

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें