nayaindia Bilawal Bhutto जयशंकर का बिलावल भुट्टो पर हमला
ताजा पोस्ट

जयशंकर का बिलावल भुट्टो पर हमला

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। शंघाई सहयोग संगठन, एससीओ की बैठक के बाद एक बार फिर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी पर हमला किया। जयशंकर ने कहा- पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो को हमने एससीओ बैठक में हिस्‍सा लेने के लिए निमंत्रण भेजा गया था, लेकिन एससीओ बैठक के कमरे से बाहर उन्‍होंने प्रेस कांफ्रेंस और इंटरव्‍यू में एससीओ के विषय को छोड़कर हर मुद्दे पर बयान दिया, जो कि सही नहीं था। इससे पहले जयशंकर ने बिलावल को आतंकवाद का प्रमोटर भी कहा था।

बहरहाल, जयशंकर ने कहा- मेहमान अच्‍छा हो तो मैं अच्‍छा मेजबान हूं। उन्होंने मैसुरू में एक थिंक टैंक के कार्यक्रम में बोलते हुए कहा- एससीओ बैठक के कमरे के बाहर बिलावल भुट्टो ने भारत की राजनीति से लेकर कश्‍मीर और जी20 से लेकर बीबीसी डॉक्‍यूमेंट्री तक हर मुद्दे पर बयान दिया। यह सही नहीं था। विदेश मंत्री ने चीन को लेकर कहा कि चीन से लगी सीमा को लेकर चीजें गलत संदर्भ में पेश की जाती हैं।

विदेश मंत्री ने कहा- जैसे जानकारी आई कि चीन पैंगोंग झील पर ब्रिज बना रहा है, लेकिन ये नहीं बताया गया कि उस इलाके में बना रहा है जो 1962 या उससे पहले ही उसने अपने कब्जे में ले लिया। इसी तरह कई मॉडल विलेज बनाए जाने की खबर आई। ये भी वे इलाके हैं, जिस पर 1962 या उससे पहले से ही उसका कब्‍जा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें