nayaindia Kerala Assembly Adjourned Sine Die केरल विधानसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित
ताजा पोस्ट

केरल विधानसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

ByNI Desk,
Share

तिरुवनंतपुरम। केरल विधानसभा (Kerala Legislative Assembly) सत्र, जो 23 जनवरी से चल रहा था, मंगलवार को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया। मूल कार्यक्रम के अनुसार, वर्तमान सत्र 30 मार्च को समाप्त होना था। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने आज सुबह विधानसभा सत्र (Assembly Session) को छोटा करने का प्रस्ताव पेश किया। सूत्रों के अनुसार, यह निर्णय इसलिए लिया गया क्योंकि कांग्रेस (Congress) के नेतृत्व वाला विपक्ष पिछले सप्ताह से युद्ध के रास्ते पर है, क्योंकि स्थगन प्रस्ताव पेश करने के लिए अनुमति मांगने के उनके अनुरोध को अध्यक्ष ए.एन.शमसीर (A.N.Shamseer) द्वारा लगातार खारिज कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें- http://नगर पालिका में सात करोड़ का घोटाला, लोकायुक्त में मामला दर्ज

जब सुबह विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई तो विपक्ष के नेता वी.डी.सतीसन (VD Satheesan) उठे और कहा कि कई अनुरोधों के बावजूद उन्हें अपने सात विधायकों, जिनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं, पर झूठे मुकदमों में फंसाए जाने और स्थगन प्रस्तावों को पेश करने के विपक्ष के अधिकार को वापस पाने के बारे में चर्चा करने की अनुमति नहीं दी गई। सतीशन ने कहा, चूंकि किसी भी ओर से सदन के गतिरोध को हल करने का कोई प्रयास नहीं किया गया है, इसलिए उनके पांच विधायक सदन के वेल में अनिश्चितकालीन विरोध शुरू करेंगे।

ये भी पढ़ें- http://हमले में पीटीआई नेता समेत दस की मौत

वयोवृद्ध विपक्षी विधायक और आईयूएमएल (IUML) नेता पी.के. कुन्हालिकुट्टी (P.K. Kunhalikutty) ने कहा कि यह सबसे दुर्भाग्यपूर्ण है कि मुख्यमंत्री (जो सदन के नेता हैं) की ओर से इस गतिरोध को समाप्त करने का कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है। इस पर शमसीर ने कहा कि अभूतपूर्व दृश्य देखा जा रहा है और यहां तक कि अध्यक्ष भी निशाने पर आ गए हैं। सदन के बाहर मीडिया से बात करते हुए सतीशन ने कहा कि अगर विधायकों की वास्तविक जरूरतें पूरी नहीं हो रही हैं तो उन्हें आम आदमी की स्थिति पर दया आती है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें