nayaindia Manish Sisodia arrested मनीष सिसोदिया गिरफ्तार
ताजा पोस्ट

मनीष सिसोदिया गिरफ्तार

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। सीबीआई ने लंबी पूछताछ के बाद रविवार को दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया। दिल्ली के शराब घोटाले में सरकार का टैक्स दो फीसदी से बढ़ाकर 12 फीसदी करने और उसमें से अवैध तरीके से करोड़ों का पैसा वसूल करने की साजिश रचने में सलंग्नता का सिसोदिया पर आरोप है।

सिसोदिया को आपराधिक साजिश रचने के आरोपों में गिरफ्तार किया गया है। ऐसे मामलों में जमानत मिलना मुश्किल होता है। पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल सरकार के प्रमुख चेहरे सिसोदिया की गिरफ्तारी पर आप पार्टी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

पार्टी के नेताओं ने रविवार सुबह से ही सिसोदिया के जेल जाने की भविष्यवाणी करनी शुरू कर दी थी। सिसोदिया के गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी नेताओं ने प्रेस कांफ्रेंस करके कहा कि यह राजनीतिक ड्रामा भाजपा के इशारे पर रचा जा है। पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सिसोदिया के विरुद्ध कोई प्रमाण नहीं मिला है, लेकिन केवल बयानों के आधार पर उन्हें हिरासत में लेने का नाटक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बार-बार पूछताछ के बहाने सिसोदिया को लंबे समय तक जेल में रखे जाने की रणनीति तैयार की जा चुकी है।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि भाजपा को कांग्रेस से कोई डर नहीं है। केवल अरविंद केजरीवाल के बढ़ते राजनीतिक प्रभाव के कारण भाजपा डर रही है। यही कारण है कि भाजपा के इशारे पर अरविंद केजरीवाल को फंसाने की कोशिश हो रही है। मनीष सिसोदिया के घर पर अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान के पहुंचने के साथ ही आम आदमी पार्टी ने राजनैतिक विरोध की तैयारी शुरू कर दी है।

दूसरी तरफ भाजपा ने कहा है कि आम आदमी पार्टी और उसके नेताओं को विक्टिम कार्ड खेलना बंद करना चाहिए। भाजपा नेता संबित पात्रा ने कहा कि मनीष सिसोदिया ने दिल्ली की जनता के सैकड़ों करोड़ रूपये का गबन किया है। उन्होंने भाजपा या दिल्ली की जनता को सवालों का जवाब नहीं दिया। उन्हें अब जांच एजेंसियों के सामने इन प्रश्नों का जवाब देना पड़ेगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें