nayaindia Manish Sisodia ED custody सिसोदिया अब ईडी की गिरफ्त में
ताजा पोस्ट

सिसोदिया अब ईडी की गिरफ्त में

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। शराब घोटाले में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को अब प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। ईडी ने तिहाड़ जेल में बंद सिसोदिया से पूछताछ की और उसके बाद गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। यह गिरफ्तारी उनकी जमानत पर सुनवाई से एक दिन पहले हुई है। गौरतलब है कि दिल्ली की नई शराब नीति में गड़बड़ी और घोटाले के आरोप में सीबीआई ने सिसोदिया को गिरफ्तार किया है। अभी वे न्यायिक हिरासत में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं।

सीबीआई ने दिल्ली की शराब नीति घोटाले में सिसोदिया को 26 फरवरी को आठ घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद सीबीआई ने हिरासत में लेकर दो चरणों में आठ दिन तक सिसोदिया से पूछताछ की थी। इस समय वे 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में हैं। शुक्रवार यानी 10 मार्च को सिसोदिया की जमानत को लेकर अदालत में सुनवाई होनी है। उससे पहले ईडी ने उनको गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले ईडी की टीम उनसे पूछताछ करने तिहाड़ जेल गई थी।

इस बीच दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईडी द्वारा सिसोदिया के गिरफ्तार किए जाने पर केंद्र सरकार की मंशा पर सवाल उठाए। केजरीवाल ने गुरुवार को ट्विट करके कहा- मनीष सिसोदिया को पहले सीबीआई ने गिरफ़्तार किया। सीबीआई को कोई सबूत नहीं मिला, रेड में कोई पैसा भी नहीं मिला। कल बेल पर सुनवाई है। कल मनीष छूट जाते तो आज ईडी ने गिरफ्तार कर लिया। इनका एक ही मकसद है- रोज नए फर्जी मामले बनाकर मनीष को हर हालत में अंदर रखना। जनता देख रही है जनता जवाब देगी।

बहरहाल, दिल्ली की विशेष अदालत ने ईडी को सिसोदिया से तीन दिन की पूछताछ की इजाजत दी थी। इस आदेश पर ईडी ने गुरुवार को जेल में पूछताछ के लिए जेल प्रशासन से संपर्क किया था। इससे पहले मंगलवार को ईडी ने जेल में सिसोदिया से पूछताछ की थी। गौरतलब है कि दिल्‍ली सरकार के दो पूर्व मंत्री, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन अलग-अलग आरोपों में ईडी-सीबीआई की जांच के दायरे में हैं। दोनों ही फिलहाल तिहाड़ जेल में हैं। सिसोदिया को दिल्ली की शराब नीति में घोटाले से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया गया हैं, जबकि सत्येंद्र जैन हवाला मामले में पिछले साल 30 मई से तिहाड़ जेल में बंद हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें