nayaindia Nagaland नगा विद्रोहियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई
ताजा पोस्ट

नगा विद्रोहियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

ByNI Desk,
Share

इटानगर। नगालैंड में होने वाले विधानसभा चुनाव से पांच दिन पहले म्यांमार की सीमा पर नगा विद्रोहियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है। अरुणाचल प्रदेश की पुलिस ने गुरुवार को नगा विद्रोहियों के एक बड़े कैंप पर छापा मारा। हालांकि इसमें कोई विद्रोही पकड़ा नहीं गया और न कोई मारा गया। परंतु पुलिस को इस कार्रवाई में भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद मिला है। यह कैंप भारत-म्यांमार सीमा के किनारे चांगलांग जिले में ईस्टर्न नगा नेशनल गवर्नमेंट, ईएनएनजी नाम के अलगाववादी ग्रुप का था।

इस बड़े ऑपरेशन में पुलिस ने दूसरे सुरक्षा बलों को शामिल नहीं किया। पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि फोटो और वीडियो लेने के बाद कैंप को जलाकर नष्ट कर दिया गया। इससे पहले अरुणाचल पुलिस को इस कैंप के बारे में जानकारी मिली थी, जिसके बाद स्पेशल टास्क फोर्स और चांगलांग पुलिस ने गुरुवार सुबह इस कैंप पर धावा बोल दिया। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस विद्रोही ग्रुप की खतरनाक गतिविधियां कई महीनों से पुलिस के रडार पर थीं। इस समूह की तरफ से बड़ा खतरा पैदा हो गया था, उसे खत्म करने के लिए कार्रवाई करना जरूरी था।

बुधवार को इस कैंप की निगरानी करने के दौरान पुलिस को वहां पांच विद्रोही नजर आए थे। बताया गया है कि गुरुवार के ऑपरेशन में कैंप पर बेहद सीमित और नियंत्रित हमला किया गया, जिसके चलते विद्रोहियों को कैंप छोड़ कर भागना पड़ा। पुलिस को वहां बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ। पुलिस ने एक-47 राइफल, ग्रेनेड और राइफल की गोलियां बरामद कीं। कम्युनिकेशन सेट और एक आधार कार्ड भी पुलिस को मिला है।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें